Sunday, May 26, 2019
Home > Top Photos > अब तो पलक उठाओं भगवन जय जय भोले भण्डारी…

अब तो पलक उठाओं भगवन जय जय भोले भण्डारी…

लखनऊ Ap3 news – डालीगंज के लोगों के लिए खास रहा पर्व, रामलीला मैदान में पहली बार पूजे गए भोले

-महाशिवरात्रि पर नवनिर्मित मानस मन्दिर में उमड़े भक्त, भजनों पर झूमे भक्त महाशिवरात्रि पर्व डालीगंज निवासियों के लिए इस बार और भी खास हो गया। क्षेत्र में नए मंदिर का निर्माण हुआ और उसका शुभारंभ महाशिवरात्रि के दिन से ही हो गया।

सुबह से ही यहां भक्तों का तांता भोलेनाथ के दर्शनों के उमड़ा। जिस स्थल पर मंदिर का निर्माण हुआ है वह षेतिहासिक मौसमगंज रामलीला मैदान का परिसर है। यहां रामलीला की शुरुआत मुस्लिम परिवार द्वारा कराई गई थी। इस तरह की गंगा-जमुनी सभ्यता को दर्शाता यह स्थल सोमवार को भक्तिभाव से परिपूर्ण दिखा।


मंदिर में शंकर-पार्वती की भव्य मूर्ति हुई स्थापित
मौसमगंज रामलीला मैदान में बने श्री मानस मन्दिर में श्री हनुमान जी, श्री राधा कृष्ण जी, श्रीराम दरबार, श्री दुर्गा जी, श्री शंकर पार्वती जी की मूर्ति स्थापना के बाद प्रथम दर्शन करने के लिए रविवार को लोगों का तांता लगा रहा। शिवरात्रि से एक दिन पूर्व लोगों ने यहां शंकर पार्वती के दर्शन कर आनन्द विभोर हो रहे थे। इस मौके पर भण्डारा व भजनोत्सव का आयोजन किया गया। शिवरात्रि से पूर्व अग्निहोत्री बंधुओं ने ‘‘अब तो पलक उठाओं भगवन जय जय भोले भण्डारी, ‘जय जय सुर नायक जन सुख दायक प्रनत पाल भगवंता जैसे भोले नाथ को समर्पित भजन सुनाकर माहौल बनाया। इस मौके पर समिति के घनश्याम अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता, अतुल अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, मौजूद रहे।
भण्डारे का स्वाद चखा
मंदिर में भण्डारे का आयोजन भी हुआ जिसमें प्रसाद ग्रहण करने कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक डॉ. नीरज बोरा भी पहुंचे। इससे पहले सभी लोगों ने मानस मन्दिर के दर्शन किये।