Wednesday, September 18, 2019
Home > Top Stories > हेलमेट व मास्क लगाकर किसी को दुकान में न आने दें : एएसपी अमित कुमार

हेलमेट व मास्क लगाकर किसी को दुकान में न आने दें : एएसपी अमित कुमार

लखनऊ Ap3 news – सर्राफा व्यापारियों के साथ हो रही लूट व हत्या की घटनाओं से सहमे व्यापारियों ने मंगलवार को महानगर सर्राफा एसोसिएशन व आदर्श व्यापारी असोसिएशन के तत्वावधान में महानगर स्थित एक होटल में पुलिस के साथ मीटिंग आयोजित की। इस दौरान एएसपी ट्रांसगोमती अमित कुमार ने व्यापारियों को जागरूक करते हुए अनुरोध किया कि सभी व्यापारी हेलमेट व मास्क पहन कर खरीददारी करने आने वाले ग्राहकों को दुकान में न घुसने दे।

एएसपी ने कहा कि क्राइम कंट्रोल करना है तो व्यापारी और पुलिस दोनों को मिलकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। उन्होंने व्यापारियों से अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगवाने का भी अनुरोध किया। साथ ही यह भी कहा कि कैमरे की डीवीआर को छिपा कर रखे जिससे घटना के समय उससे छेड़छाड़ न की जा सके। इसके अलावा उन्होंने व्यापारियों से निजी सुरक्षा गार्ड रखने की भी अपील की। वहीं कार्यक्रम में महानगर सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष वर्मा ने व्यापारियों के शस्त्र लाइसेंस प्राथमिकता पर करवाए जाने की मांग रखी। इसके अलावा पंकज वर्मा ,आशुतोष सिंह,  राजकुमार, वेद राजवंशी मोहित सोनी, सचिन कटियार, सुनील चौरसिया, मोहन वर्मा, योगेश रस्तोगी, कन्हैया लाल वर्मा, हर्षित जैन, वरुण जैन, संतोष सोनी, सचिन कटियार आदि व्यापारियों ने क्राइम कंट्रोल के प्रति अपने विचार रखे।
शाम 6 से रात 10 बजे तक पुलिस की रहेगी विशेष निगरानी
कार्यक्रम में मौजूद असोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सोनी ने अधिकारियों के सामने पुलिस गश्त की मांग रखी। उन्होंने कहा कि इंदिरानगर की कई कॉम्प्लेक्स में सर्राफा की बड़ी दुकाने हैं। इसके बावजूद पुलिस की गश्त नहीं होती। इस पर एएसपी अमित कुमार ने ट्रांसगोमती क्षेत्र के सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि सभी अपने -अपने इलाके की सर्राफा दुकाने चिन्हित कर वहां शाम छह बजे से रात दस बजे तक पुलिस गश्त के माध्यम से विशेष निगरानी रखें।
समय से खोले और बंद करें दुकानें एएसपी अमित कुमार ने सभी व्यापारियों से अनुरोध किया कि वह लोग दुकान को समय से बंद कर दे। अक्सर लुटेरे उन्हीं दुकानों को निशाना बनाते है जो मार्केट में सन्नाटा होने के बावजूद देर रात तक खुली रहती हैं। एएसपी ने थानेदारों को भी निर्देश दिया कि वह भी मार्केट खुलने व बंद होने के बीच में कई बार मार्केट में जाकर निगरानी करते रहे।

जिससे अपराधियों में पुलिस का भय बना रहे। इसके अलावा उन्होंने दुकान पर लगाने वाले गार्डों का पुलिस वेरिफिकेशन अनिवार्य रूप से कराएं जाने पर भी जोर दिया साथ ही कहा कि दुकानदार नजदीक की पुलिस चौकी प्रभारी व थाना अध्यक्ष का नंबर भी अपने पास नोट करके रखे तथा हो सके तो दुकान में भी ऐसा आलार्म लगवाएं जिसकी आवाज आकस्मिक परिस्थितियों में नजदीक की पुलिस चौकी तक सुनाई दे। कार्यक्रम में सीओ महानगर संतोष सिंह, सीओ गाजीपुर अमित कुमार और सीओ अलीगंज स्वतंत्र सिंह समेत ट्रांसगोमती क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!