Sunday, May 26, 2019
Home > Top Stories > लखनऊ में बेहतरीन नये खिलाड़ी तैयार करेंगे नेहरा

लखनऊ में बेहतरीन नये खिलाड़ी तैयार करेंगे नेहरा

इंडस वैली स्कूल में आशीष नेहरा एकेडमी का शुभारंभ

लखनऊ Ap3 news- आईआईएम रोड, एल्डिको सिटी स्थित इंडस वैली स्कूल में बुधवार को आशीष नेहरा क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ हुआ। पूर्व क्रिकेट आशीष नेहरा ने इसका उदघाटन किया। इस दौरान प्रशंसको ने पूर्व क्रिकेटर के साथ जमकर सेल्फी ली और क्रिकेट से जुड़े टिप्स भी लिए।

क्रिकेट आशीष नेहरा ने कहा कि यूपी में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। पहले व वर्तमान समय में भी कई क्रिकेटर भारतीय टीम में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एकेडमी में ट्रेनिंग के लिए दिल्ली और मुंबई से रणजी ट्राफी खेल चुके अच्छे-अच्छे कोच लाए जाएंगे। यह कोच यहां की प्रतिभाओं को तराशेंगे। एकेडमी में तीन एस्ट्रो टर्फ पिच तैयार किये गए हैं। आगे और भी विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के विकास के लिए एक प्लेटफार्म जरूरी है। इस अकादमी के शुरू होने से लखनऊ के युवाओं को क्रिकेट निखारने में मदद मिलेगी। उन्होंने नए लड़को सुझाव देते हुए कहा कि वह अधिक से अधिक ग्राउंड का इस्तेमाल करे। जिसके बाद कोच आपका चुनाव आपकी क्षमता को देखते हुए कर लेगा। नेहरा ने अभिभावकों से भी बच्चों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित किये जाने पर जोर दिया।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह भी समय समय युवाओं को ट्रेनिंग देने आएंगे। आशीष नेहरा ने बताया कि इलाहाबाद, नोएडा, राठ, लखनऊ के बाद गोरखपुर में भी जल्द क्रिकेट एकेडमी खोलने जा रहे हैं। इस मौके पर स्कूल के चैयरमैन विशाल सिंह, वाइस चैयरमैन दिवाकर आस्थाना, पूर्व सांसद विजय प्रताप सिंह, प्रधानाचार्या रचना टण्डन, श्यामली श्रीवास्तव, मुख्य कोच नरेंद्र सिंह नेगी, कोच अंशुल कपूर आदि उपस्थित रहे।