Tuesday, October 15, 2019
Home > Top Photos > 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले लखनऊ मंडल के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की पेंशन व जीपीएफ स्वीकृत

31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले लखनऊ मंडल के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की पेंशन व जीपीएफ स्वीकृत

शेष प्रकरणों का भी अप्रैल के प्रथम सप्ताह में हो जाएगा निस्तारण

लखनऊ Ap3 news- 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले लखनऊ मंडल के सभी 215 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं में से 197 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की पेंशन व सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के जीपीएफ की स्वीकृति हो चुकी है। जीपीएफ की धनराशि 01 अप्रैल को सभी सेवानिवृत्त शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के बैंक खातों में आनलाइन भेज दिया जाएगा। शेष प्रकरणों का भी अप्रैल के प्रथम सप्ताह में निस्तारण कर दिया जाएगा । यह जानकारी शनिवार को लखनऊ मंडल की शिक्षा निदेशक विभा मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के प्रदेशीय मंत्री डॉ. आर.पी. मिश्र सहित सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को दी। संगठन के प्रदेशीय मंत्री एवं जिला संरक्षक डॉ. आर0पी0 मिश्र, जिलाध्यक्ष डॉ0 आर0के0 त्रिवेदी एवं जिला मंत्री अरुण कुमार अवस्थी ने बताया कि लखनऊ के सभी 58 शिक्षक एवं 38 शिक्षिकाओं के जीपीएफ की स्वीकृति हो चुकी है व 59 सेवानिवृत्त शिक्षकों में से 55 की पेंशन की स्वीकृति हो चुकी है । शेष प्रकरणों का निस्तारण अप्रैल के प्रथम सप्ताह में हो जाएगा ।

प्रतिनिधिमण्डल को उप शिक्षा निदेशक विभा मिश्रा ने बताया कि पेंशन एवं जीपीएफ की जनपद वार सूची आज ही उप शिक्षा निदेशक कार्यालय के बाहर चस्पा कर दी जाएगी। उन्होने यह भी बताया कि सेवानिवृत्त शिक्षक एवं शिक्षकों के पेंशन पेमेंट ऑर्डर सभी जनपदों के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयोंं में भेजे जा रहे हैं वहां से सम्बन्धित शिक्षक/शिक्षिका प्राप्त कर सकते हैं ।

शिक्षक नेताओं ने बताया कि इस बार उप शिक्षा निदेशक लखनऊ मंडल के विशेष प्रयासों से मंडल के लगभग सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के जीपीएफ तथा पेंशन की स्वीकृति दी जा चुकी है। प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेशीय मंत्री डा0 आर0पी0 मिश्र, जिलाध्यक्ष डा0 आर0के0 त्रिवेदी, जिलामंत्री अरुण कुमार अवस्थी, संयोजक संरक्षण समिति डी0पी श्रीवास्तव, संयोजक शिक्षक महासंघ चन्द्र प्रकाश शुक्ल, संयोजक संघर्ष समिति इनायतुल्लाह खां, प्रभारी शिवेन्दु कुमार तिवारी सम्मिलित थे।

error: Content is protected !!