Friday, May 24, 2019
Home > Top Stories > गोमती नदी का भी प्रदूषण दूर होगा : राजनाथ सिंह

गोमती नदी का भी प्रदूषण दूर होगा : राजनाथ सिंह

300 करोड़ से होगी गोमती प्रदूषण मुक्त

-भारतीय नववर्ष के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम गृह मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां

लखनऊ Ap3 news– आप सबने हमें लखनऊ से अपना सांसद चुना और सांसद चुने जाने के बाद से मैंने लगातार आप सभी से एक जीवंत रिश्ता बनाकर रखने की कोशिश की है। गृहमंत्री के रूप में जिम्मेदारी बड़ी होती है फिर भी समय मिलने पर लखनऊ आता रहा और हमारा संवाद चलता रहा। उक्त बातें गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आवासीय जन कल्याण महा समिति उत्तर विधानसभा लखनऊ द्वारा शुक्रवार को कुर्सी रोड स्थित एमडी पैलेस में आयोजित अभिनन्दन समारोह में कहीं।


राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के विकास के लिए इन 5 वर्षों में जितना बन पड़ा करने की कोशिश की है। मै कितना कर पाया हूं, नहीं कर पाया हूं, इसका मूल्यांकन यदि कोई कर सकता है तो वह आप कर सकते हैं।
श्री सिंह ने कहा कि लखनऊ के किनारे गोमती बहती है, मुझे चिंता इस बात की है कि गोमती का प्रदूषण समाप्त होना चाहिए। उन्होंने बताया कि लखनऊ में कई सीवरेज ट्रीटमंट प्लांट स्वीकृत हो गए हैं जिनका काम शुरू हो गया है। श्री सिंह ने बताया कि लखनऊ में 25 हज़ार करोड़ की धन राशि विकास के लिए स्वीकृत करायी है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। श्री सिंह ने बताया कि यातायात से निजात हेतु भी काम किया जा रहा है।


श्री सिंह ने कहा कि लखनऊ भारत का एक खूबसूरत शहर बन जाए साथ ही साथ विश्व के शहरों में भी नाम आना चाहिए, इसके लिए हमारे प्रयत्न में कोई नहीं रहेगी।
सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस लाशें की संख्या पूंछ रही है इस पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए श्री सिंह ने कहा कि युद्ध वीर कभी लाशें गिनने का कार्य नहीं करते, लाशें गिनने का काम गिद्ध वीर करते हैं।
इस मौके पर मौजूद उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहाकि गृहमंत्री स्व. अटल जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं । उन्होंने लखनऊ में विकास की झड़ी लगा दी और चौतरफा विकास हुआ है। विधायक डा. नीरज बोरा ने कहाकि गृहमंत्री जी ने जानकीपुरम सहित आसपास के क्षेत्रों में विकास की गंगा बहाई है और लोगों के घरों तक सीवर व वाटर लाईन पहुंचने के साथ ही जलभराव की समस्या से भी निजात मिली है ।
इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक व नगर उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा, महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पार्षद खुशबू राखी मिश्रा, विवेक सिंह तोमर, राम औतार कनौजिया समेत भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।