Saturday, April 20, 2019
Home > Top Photos > ट्रक लूट कर भाग रहे बदमाश को मड़ियांव पुलिस ने दबोचा

ट्रक लूट कर भाग रहे बदमाश को मड़ियांव पुलिस ने दबोचा

बाराबंकी में चालक व खलासी की पिटाई कर उन्हें खेत मे फेंक कर लूट लिया था ट्रक
-जीपीएस की मदद से मड़ियांव पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा, तमंचा व कारतूस बरामद। साथी फरार
लखनऊ Ap3 news– बाराबंकी में असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने चालक और खलासी की पिटाई करने के बाद उन्हें खेत मे फेंक दिया और ट्रक लूट कर भाग निकले। ट्रक मालिक ने जीपीएस से ट्रेस कर मदद के लिए घटना की सूचना यूपी-100 पर दी। जिसके बाद एक बदमाश को यूपी -100 और मड़ियांव पुलिस की सक्रियता से सीतापुर रोड पर दबोच लिया गया। जबकि उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापे मार रही है।


इंस्पेक्टर मड़ियांव संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बाराबंकी नगर कोतवाली के दशहराबाग निवासी ट्रक मालिक मनोज जायसवाल को रात करीब एक बजे उनके चालक राजेश कुमार ने फोन कर ट्रक लूटने की जानकारी दी थी। राजेश के मुताबिक बाईपास के पास व अपने सहयोगी के साथ ट्रक के अंदर बैठ कर नो-एंट्री खुलने का इंतजार कर रहा था। तभी असलहों से लैस नकाबपोश दो बदमाशों ने उन्हें बंधक बना लिया। विरोध करने पर पिटाई की। राजेश के मुताबिक गुमराह करने के उद्देश्य से बदमाशों ने ट्रक को फैजाबाद की तरफ ले गए। रास्ते मे ड्राइवर और खलासी के हाथ पैर बांध कर एक खेत मे फेंक दिया। काफी देर बाद राजेश घिसटते हुए सड़क पर पहुंचा और एक राहगीर की मदद से मालिक मनोज को जानकारी दी। राजेश के मुताबिक उसके पास मौजूद बीस हजार रुपये भी बदमाशों ने लूट लिया था।
जीपीएस सिस्टम से मिली लोकेशन ट्रक मालिक मनोज जायसवाल के मुताबिक ट्रक में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है। लिहाजा उसने तुरंत लैपटॉप पर ट्रक की लोकेशन देखी। जिस पर उसे पता चला कि ट्रक लखनऊ की तरफ जा रहा है। जबकि ड्राइवर राजेश ने ट्रक फैजाबाद की तरफ ले जाने की जानकारी दी थी। जिसके बाद मनोज ने यूपी-100 पर सूचना देकर मदद की गुहार लगाई। सूचना मिलते ही खुर्रमनगर के पास मौजूद पीआरवी-502 पर तैनात कमांडर चंद्रपाल सिंह यादव, सब कमांडर दिलीप कुमार, चालक संतोष नारायण यादव होमगार्ड रवि सिंह ने तत्परता दिखाते हुए घेराबंदी कर दी और साथ ही मनोज से ट्रक की लोकेशन भी लेते रहे।


सीतापुर रोड पर जाम लगवाकर दबोचा
कुछ देर बाद ट्रक को खुर्रमनगर चौराहे के पास आते देख पीआरवी-502 ने पीछा किया। जिस पर बदमाशों ने कई बार पीआरवी मे टक्कर मारने की कोशिश की। इसके बाद पीआरवी ने इंस्पेक्टर मड़ियांव को कॉल कर मदद मांगी। घटना की गंभीरता देखते हुए इंस्पेक्टर ने भी तत्परता दिखाते हुए पुलिस टीम की मदद से चंद्रा ढलान के पास घेराबंदी कर दी। सड़क पर ट्रक व अन्य वाहन खड़े करवा कर जाम लगवा दिया। सामने जाम लगा देख बदमाश हड़बड़ा गए। एक बदमाश भाग निकला। जबकि ट्रक चला रहा बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़े गए आरोपित की पहचान बाकीपुर, मुरादाबाद निवासी मोसिम के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित के पास से एक तमंचा व एक कारतूस भी बरामद करने का दावा किया है। वहीं फरार आरोपित मुरादाबाद निवासी मुस्तफा है जिसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।
लूटने से पहले चालक से जीपीएस के बारे में ली थी जानकारी
ट्रक चालक राजेश के मुताबिक बदमाशों ने ट्रक लूटने से पहले उससे जीपीएस के बारे में जानकारी ली थी। जवाब में राजेश ने होशियारी दिखाते हुए जीपीएस सिस्टम न लगा होने की जानकारी दी। इसके अलावा बदमाशों ने ट्रक में डीजल की कितनी मात्रा है इसकी भी जानकारी चालक से लिया था। इस पर एक बदमाश ने कहा था कि इतने में तो वह लोग गोरखपुर क्रॉस कर जाएंगे।