Saturday, June 6, 2020
Home > Top Stories > स्ट्रीट चिल्ड्रेन्स की प्रतिभा देखकर सभी हुए दंग

स्ट्रीट चिल्ड्रेन्स की प्रतिभा देखकर सभी हुए दंग

चेतना संस्था ने अंतर्राष्ट्रीय सड़क व कामकाजी बाल दिवस मनाया

लखनऊ Ap3news –सामाजिक संस्था चेतना व एचसीएल फाउंडेशन द्वारा संचालित विनायकपुरम, पुरनिया, माड़ियांव, अमीनाबाद के सेंटर पर शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय सड़क व कामकाजी बाल दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में गीत, संगीत व खेलकूद की विभिन्न प्रतियोगिताओं में जमकर धमाल मचाया।


पुरनिया सेंटर में कला एवं शिल्प की प्रतियोगिता हुई। जिसमे बच्चों की सृजनात्मकता देखकर सभी दंग रह गए। बच्चों ने अपनी क्षमता से यह साबित भी किया कि वह किसी से कम नहीं है। वही विनायकपुरम सेंटर पर बच्चों ने संगीत, नृत्य और विभिन्न खेलखूद के माध्यम से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कार्यक्रम में सभी सेंटर के लगभग 120 बच्चों ने भाग लिया।


वही चेतना संस्था की प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर तनुप्रिया गुप्ता ने बताया की ऐसे अवसर पर इन बच्चों की अधिकाधिक सहभागिता लेकर इन्हे स्वाभलम्बी बनाना हैं। साथ ही समाज की मुख्य धारा में इन्हे पहचान दिलानी हैं। चेतना संस्था द्वारा इस सत्र में अबतक 64 बच्चों को सरकारी स्कूलों में प्रवेश दिलाया जा चुका हैं। ये प्रकिया अभी भी जारी हैं. इस अवसर पर बच्चो को गुब्बारे, मिठाइयां एवं चॉकलेट्स उपहारस्वरूप दी गयी। चेतना संस्था के निर्देशक संजय गुप्ता ने बताया कि सड़क एवं कामकाजी बच्चों की स्थिति आज भी दयनीय हैं, ऐसे में हम सब को मिलकर ऐसे बच्चों के उत्थान के लिए आगे आकर इनकी सहभागिता समाज में सुनिश्चित करानी होगी।