Saturday, August 24, 2019
Home > Top Stories > एलेन हाउस स्कूल वृंदावन योजना ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली

एलेन हाउस स्कूल वृंदावन योजना ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली

-जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित रैली में डीपीएस स्कूल के विभिन्न शाखाओं के बच्चों ने लिया हिस्सा

लखनऊ Ap3news-

एलेन हाउस स्कूल वृंदावन योजना ने सोमवार को जिला प्रशासन के सहयोग से सामाजिक परिवर्तन चौक पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया। इसका मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए जागरूक कराना और लखनऊ में मतदान का प्रतिशत बढ़ाना था। रैली में छात्र-छात्राओं,  अभिभावक, प्रबंधन समिति के सदस्यो समेत करीब तीन हजार लोगों ने हिस्सा लिया।
रैली का शुभारम्भ सामाजिक परिवर्तन चौक से हुई। जहां लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने हरी झंडी दिखाकर की रैली को रवाना किया।
इस दौरान एडीएम फाइनेंस अवनीश सक्सेना, एसपी पूर्णेन्दु सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह, डायरेक्टर सुपर हाउस एजुकेशन फाउंडेशन नौशीन शादाब, सुप्रिया गोयल, डीपीएस जानकीपुरम की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर समेत अन्य शाखाओ के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।
सामाजिक परिवर्तन से अंबेडकर पार्क होते हुए रैली का समापन 1090 चौराहे पर हुआ। लखनऊ वोट रैली में डीपीएस इंदिरानगर, एल्डिको, जानकीपुरम एवं गोमतीनगर के बच्चों ने भी हिस्सा लिया। रैली में बच्चों ने प्लेकार्ड द्वारा जनता को मतदान के महत्व को समझाते हुए उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
उन्होंने समझाया कि यह सोच कर बिल्कुल घर में ना बैठे कि हमारे वोट से क्या फर्क पड़ता है। हर मतदाता का मत आवश्यक होता है। इस रैली द्वारा यह संदेश दिया कि 18 वर्ष के हो जाने पर हमें सबसे बड़ा अधिकार मिलता है जो कि मतदान करने का होता है।
मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने कहा मतदान करने से पहले आवश्यक पहचान पत्र एवं ऑनलाइन वोटर लिस्ट चेक  जरूर चेक कर ले, जिससे सभी जन आसानी से मतदान कर सकें।
error: Content is protected !!