Wednesday, September 18, 2019
Home > Crime > प्रेमिका के शौक पूरे करने को खुद के अपहरण की रची साजिश, गिफ्तार

प्रेमिका के शौक पूरे करने को खुद के अपहरण की रची साजिश, गिफ्तार

 -पिता से मांगी 10 लाख की फिरौती

-गुडम्बा पुलिस ने राजस्थान से दबोचा

लखनऊ Ap3news- गुडम्बा के स्वर्ण विहार सीमांत नगर कॉलोनी निवासी एक युवक ने प्रेमिका के महंगे शौक पूरे करने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली। दोस्त के साथ मिलकर पिता से 10 लाख की फिरौती मांगी। गुडम्बा पुलिस ने आरोपित को गुरुवार देर शाम राजस्थान के अलवर कस्बे से गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है।

इंस्पेक्टर गुडम्बा रवींद्र नाथ राय ने बताया कि थाना क्षेत्र के स्वर्ण विहार सीमांत नगर निवासी परमारथ पटेल प्राइवेट जॉब करते हैं। 23 अप्रैल को उन्होंने पुलिस को सूचना दी कि उनका बेटा प्रदीप पटेल करीब दो महीने पहले नौकरी करने के लिए दिल्ली गया था। आज उसके नंबर से अज्ञात शख्स ने कॉल कर पटेल का अपहरण करने और रिहाई के बदले 10 लाख की फिरौती की मांग की। आरोपित ने दो-तीन बार कॉल कर धमकाया और पुलिस से शिकायत करने पर प्रदीप की हत्या करने की बात कही। इतना ही नहीं रकम का बंदोबस्त करने के लिए दो मई तक का वक्त भी दिया। इंस्पेक्टर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज कर सर्विलांस की मदद से प्रदीप के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई। जिस पर उसकी लोकेशन राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी कस्बे की मिली। उसे सकुशल बरामद करने के किए पुलिस टीम को रवाना किया गया। जहां टीम ने गुरुवार की देर शाम प्रदीप को भिवाड़ी में सूरज तिराहा स्थित एक गन्ने के जूस की दुकान के पास से बरामद कर लिया।

—-
प्रेमिका से करना चाहता था शादी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि एक युवती से उसके प्रेम प्रसंग चल रहा है। घर से वह दिल्ली में नौकरी करने की बात कह कर निकला था। लेकिन वह दिल्ली न जाकर अलवर, राजस्थान आ गया। यहां उसका दोस्त अजय मोटर वाहन पार्ट्स बनाने वाली एक कंपनी में काम करता है। अपने प्लान में उसने अजय को भी शामिल किया। अजय ने ही उसके पिता को कॉल कर फिरौती की मांग की थी। इंस्पेक्टर का कहना है कि फिलहाल आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और उसका दोस्त फरार है उसकी गिरफ्तारी के लिए अलवर पुलिस की मदद ली जा रही है। इंस्पेक्टर का कहना है कि काफी प्रयास के बावजूद आरोपित ने प्रेमिका के बारे में जानकारी नहीं दी।

error: Content is protected !!