Saturday, August 24, 2019
Home > Top Stories > फैजुल्लागंज के यशनगर समेत कई कॉलोनी में पेयजल संकट

फैजुल्लागंज के यशनगर समेत कई कॉलोनी में पेयजल संकट

-10 दिन से पानी की समस्या झेल रही सवा लाख आबादी आबादी
लखनऊ Ap3news- आग बरसाती धूप के साथ ही फैजुल्लागंज के यशनगर, गायत्रीनगर व भरत नगर व आसपास के इलाकों में पेयजल संकट गहराने लगा है। इलाके के लोग पिछले 10 दिनो से पेयजल की समस्या से जूझ रहे है। पानी का प्रेशर धीमा होने के कारण पानी लोगों के घरो तक नही पहुंच पा रहा है। लोगों को जरूरत भर का भी पानी नहीं मिल पा रहा है।समस्या के समाधान के लिये महापौर ने जल निगम के महाप्रबंधक को पत्र भी लिखा, फिर भी महाप्रबंधक जल निगम इसे गम्भीरता से नहीं लिया।
सवा लाख की आबादी वाले फैजुल्लागंज मे पिछले 10 दिनों से भीषण पेय जल संकट बना हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने बताया कि यश नगर, गायत्री नगर, भरत नगर व उसके आसपास के इलाके में पीने के पानी की समस्या बहुत बढ़ गई है।  लो प्रेशर के कारण घर के सभी लोगों का सारा समय पानी की व्यवस्था करने में ही लगा रहता है।क्षेत्र मे 36 इण्डिया मार्का हैंडपंप खराब पडे है
यहा के मनीष गुप्ता, गोवर्धन लाल,  मनोज कुमार, मुरली प्रसाद वर्मा, तारा श्रीवास्तव के बताया कि जो थोडा बहुत पानी पहुंच भी रहा है, वह बदबूदार व पीने योग्य नही है। यहा लोग एक एक बूंद पानी के लिए संघर्ष कर रहे है ऐसे मे जिनके घरो पर समरसिबल की बोरिंग है लोग उन्ही से मिन्नते करने को मजबूर है। कुछ दिन पूर्व क्षेत्रीय महिलाओ ने सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी की अगुआई मे महापौर संयुक्ता भाटिया से शिकायत की थी जिस पर महापौर ने महाप्रबंधक जल निगम को समाधान का निर्देश दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होने पर क्षेत्रीय लोगों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी है। 
  
error: Content is protected !!