Monday, June 24, 2019
Home > Top Stories > एसआर ग्रुप आफ इंस्टीटयूसन के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ग्रेप्लिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष बनाये गए

एसआर ग्रुप आफ इंस्टीटयूसन के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ग्रेप्लिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष बनाये गए

लखनऊAp3news-  एस आर ग्रुप आफ इंस्टीटयूसन के चेयरमैन पवन सिंह चौहान को भारतीय ग्रेपलिंग संघ द्वारा ग्रेप्लिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है ।

पिछले माह पी एच डी चेम्बर आफ कामर्स में ग्रेप्लिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश की वार्षिक बैठक में इसका प्रस्ताव भारतीय ग्रेप्लिंग संघ को भेजा गया था। जो स्वीकृत हो गया है । प्रदेश में ग्रेपलिंग खेल (ओमल्लयुद्ध) में इस वर्ष आल इण्डिया अंतर विश्विद्यालय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में लखनऊ विश्विद्यालय, वीरबहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय जौनपुर, दयालबाग़ एजुकेशन इंस्टीटयूट डीम्ड विश्वविद्यालय आगरा, एम जे पी रूहेलखंड विश्विद्यालय बरेली, सैम हिग्बातम विश्विद्यालय नैनी,प्रयागराज को मिला कर कुल 49 पदक अर्जित कर प्रदेश को गौरवान्वित किया है ।
क्या है ग्रेपलिंग

ग्रेपलिंग यानी मल्लयुद्ध कला जो की हिंदुस्तान की विरासत है और यह अब विश्व भर में ग्रेपलिंग नाम से जाना जाता है ग्रेपलिंग खिलाडियों के विकास और उत्थान के उद्देश्य से ग्रेप्लिंग खेल राष्ट्रीय स्कूली खेलों, आल इण्डिया यूनिवर्सिटी खेलों, वर्ल्ड काम्बेट खेलो, वर्ल्ड पोलिस खेलों, वर्ल्ड गेम्स इत्यादि प्रतिष्ठित खेलो में शुमार है ।

एसआर में होगी ग्रेपलिंग वर्कशॉप

पवन सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश में ग्रेपलिंग खेल व खिलाडियों के व्यापक और अत्याधुनिक संसाधनों के साथ विकास पर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और बताया कि आगामी 4,5 मई को ग्रेपलिग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता व प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन एस आर कालेज में किया जायगा । जिसमे 12 मंडलों के खिलाड़ी व संघ के अधिकारीगण हिस्सा लेगे I प्रतियोगिता के दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश में आयोजित 12 वीं राष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता के लिए खिलाडियों को उत्तर प्रदेश टीम में चयनित भी किया जायगा I