Saturday, August 24, 2019
Home > Top Stories > सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की जानकीपुरम शाखा के छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की जानकीपुरम शाखा के छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

लखनऊAp3news- लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हम सबकी जिम्मेदारी है, नारे के साथ अपने नजदीकी मतदान बूथ स्थल पर उत्साह से मतदान करने के लिये सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की जानकीपुरम शाखा के नन्हें बच्चों ने गुरुवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाली।

रैली को विद्यालय की प्रधानाध्यापिक सुधा तिवारी ने रवाना किया। स्कूली बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर 6 मई को मतदान दिवस के दिन अपने मत का प्रयोग करने एवं लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिये जागरुक किया।


प्रधानाध्यापिका सुधा तिवारी ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिये अच्छी सरकार की आवश्यकता होती है। अच्छी सरकार के लिये अच्छे जन प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए।

मतदाताओं को जागरुक करने के लिये जन जागरूकता अभियान की आवश्यकता होती है।
जागरूकता रैली की शुरूआत स्कूल से शुरू हुयी। रैली जानकीपुरम के सेक्टर- आई, आकांक्षा कालोनी होते हुये जानकीपुरम के सेक्टर एफ के विभिन्न स्थलों से होते हुये पुनः स्कूल पर समाप्त हुयी।

रैली में चल रहे बच्चे में शत-प्रतिशत मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने का उत्साह देखने लायक था।
इस दौरान प्रेरणा त्रिवेदी, झरना यादव, आशीष मोहन, सर्वेश कुमार यादव, राम कुमार यादव, राकेश पाण्डेय स्कूल स्टाफ एवं अनीलशा सिंह, स्थिति वर्मा, गुरूप्रिया, दिव्या पराशर, श्रीप्रिया सहित भारी संख्या में स्कूल की छात्रायें मौजूद रहीं।

 

error: Content is protected !!