Wednesday, September 18, 2019
Home > Crime > डीसीएम में लदी टीन शेड से दबाकर दो मजदूरों की मौत

डीसीएम में लदी टीन शेड से दबाकर दो मजदूरों की मौत

सीतापुर हाई-वे की घटना, अचानक सड़क पर मवेशी आने से चालक ने ली थी इमरजेंसी ब्रेक, 7 अन्य घायल

लखनऊ Ap3news- सीतापुर हाई-वे पर शनिवार रात करीब 9:45 बजे अचानक सड़क पर आए मवेशी को बचाने के लिए डीसीएम चालक को इमरजेंसी ब्रेक लगाना अंदर बैठे दो मजदूरों की जान ले ली। बताया जा रहा कि अचानक लगे ब्रेक से जोरदार झटका लगा इससे डीसीएम में लदी टीन शेड खिसक कर आगे आ गई जिससे अंदर बैठे दोनों मजदूर टीन शेड और डीसीएम बॉडी के बीच मे दब गए। क्रेन की मदद से जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता, उससे पहले दोनों ने दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे में सात अन्य मजदूर घायल हुए हैं। जिन्हें पुलिस की मदद से इलाज के लिए रामसागर मिश्र सौ सैय्या अस्पताल साढ़ामाऊ में भर्ती करवाया है। 

इंस्पेक्टर बीकेटी अमरनाथ वर्मा ने बताया कि लखीमपुर के ईशा नगर निवासी 9 मजदूर शनिवार रात को वापस लौटने के लिए मडियांव के भिठौली से टीन शेड लदी एक डीसीएम पर सवार होकर घर लौट रहे थे। पुलिस के अनुसार सीतापुर हाई- वे स्थित नवीकोट नंदना के पास डीसीएम के सामने अचानक एक मवेशी आ गया जिसे बचाने के चक्कर मे चालक ने ब्रेक लगा दी।

अचानक ब्रेक लगने के कारण टीन शेड पर बैठे राकेश कुमार (22) व केशव (18) समेत सात अन्य साथी मजदूर टीन शेड व डीसीएम की बॉडी के बीच में दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद सभी घायलों को निकालकर रामसागर मिश्र अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने राकेश व केशव को मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर के मुताबिक घटना के बाद डीसीएम चालक मौके से फरार गया। जिसकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा मृतकों के परिवारीजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। उनके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस के साथ मदद में लगे राहगीर
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटन इतनी भयावह थी, कि डीसीएम में फंसे मजदूर बचाव के लिए चीख रहे थे। यह देख उधर से गुजरने वाला हर शख्स पुलिस के साथ बचाव कार्य मे जुट गया। हालांकि काफी प्रयास के बावजूद दो मजदूरों  को बचाया नहीं जा सका। वहीं घटना के बाद सड़क के दोनों तरफ करीब दो किलोमीटर का लंबा जाम लग गए। जिसे सामान्य करने में पुलिस को काफी मशक्कत उठानी पड़ी। 

error: Content is protected !!