Wednesday, September 18, 2019
Home > Top Stories > रोजगार मेले में दिव्यांगों को मिला रोजगार

रोजगार मेले में दिव्यांगों को मिला रोजगार

लखनऊ Ap3news-प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंर्तगत दिव्यांगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सौभाग्य फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से शुक्रवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। ट्रस्ट के त्रिवेणीनगर तृतीय स्थित परिसर में आयोजित मेले में कई प्रतिष्ठित कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में उपस्तित प्रतिभागियों का साक्षात्कार लिया। 

ट्रस्ट के सचिव अमित मेहरोत्रा ने बताया कि संस्थान में डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर, रिटेल सेल्स एसोसिएट, कस्टमर केअर एग्जीक्यूटिव कॉल सेंटर, टेलिकॉम इन स्टोर प्रोमोटर, हैंड एम्ब्रॉइडेड, एफ एंड बी स्टुअर्ड आदि कोर्स की 30 से 55 दिनों का प्रशिक्षण दिया गया।

इन्ही प्रतिभागियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए इस मेले।का आयोजन किया गया। सौभाग्य फाउंडेशन ट्रस्ट की सचिव पूजा मेहरोत्रा ने बताया कि इस रोजगार मेले में 85 से अधिक कम्पनिया शामिल हुई। मेले में 157 दिव्यांगजनो का चयन किया गया।

सचिव ने बताया कि मेले में चयनित प्रतिभागियों को 18 मई को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ज्वाइनिंग लेटर व संस्था का दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। बतौर मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया मौजूद रहेंगी।

रोजगार मेले से प्रसन्न नजर आए प्रतिभागी

मेले में आये आशीष यादव ने कहा कि मुझमें भी क्षमता है, बस एक अवसर की तलाश है। रोजगार मेला शायद यह अवसर हम दिव्यांगों को उपलब्ध करा रहा है। ज़ुफिया सलमानी ने कहा कि रोजगार सभी के लिए आवश्यक है, पर दिव्यांगों के लिए कुछ अधिक ही महत्व रखता है क्योंकि हमें समाज का एक बोझ समझा जाता है। बुशरा ने कहा कि दिव्यांगों के लिए रोजगार मेला का आयोजन करना अच्छा कदम है। इससे दिव्यांगों को नौकरी पाने में सहयोग मिलता है। ज्ञानप्रकाश ने कहा कि अगर हमें रोजगार मिलता है तो हम आत्मनिर्भर बनेंगे। मेरे परिवार समेत समाज मे भी यह अच्छा सन्देश जाएगा कि हम दिव्यांग किसी के लिए बोझ नहीं हैं। रवि प्रकाश ने कहा कि मुझमें भी क्षमता है बस एक अवसर की तलाश है। रोजगार मेला यह अवसर उपलब्ध करा रहा है।

error: Content is protected !!