Sunday, December 15, 2019
Home > Crime >

माल के युवक की उन्नाव में गला रेत कर हत्या, पत्नी हिरासत में
-घटना के चार दिन बाद परिवारीजनों ने शव की शिनाख्त की
-अवैध सम्बंद में हत्या करने की आशंका, पुलिस ने मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

कामरान खान

लखनऊ Ap3news- माल के चक सैदापुर ससुराल में रह रहे युवक का गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने उसके शव को उन्नाव जनपद के हसनगंज थाना क्षेत्र में फेंक कर फरार हो गई। घटना के चार दिन बाद मृतक की पत्नी व बहन ने शव की शिनाख्त की। मृतक की बेटी ने हत्या में मां व उसके प्रेमी का हाथ होने की आशंका जताई है। लिहाजा हसनगंज पुलिस पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक उन्नाव जनपद के हसनगंज थाना क्षेत्र के भुरकुड़ी गांव निवासी अमृतलाल कनौजिया (42) की शादी माल के सैदापुर चक निवासी गीता के साथ हुई थी।  शादी के कुछ सालों बाद ही अमृतलाल ससुराल में ही खुद का मकान बनवा कर रहने लगा था। ग्रामीणों ने बताया कि अमृतलाल मुम्बई में रहकर कपड़ा प्रेस करने की दुकान संचालित करता था।  कुछ दिनों पहले अमृत गांव आया हुआ था। 
*बहन के आने पर हुई जानकारी*
पुलिस के मुताबिक मंगलवार को अमृत की बहन गुड्डी भाई से मिलने उसके घर पहुंची। जहां भाई को न देख उसने भाभी गीता से पूछा। इस पर गीता ने गुड्डी को बताया कि 18 मई को अमृत एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए उन्नाव जाने की बात कह कर घर से निकला था। जिसके बाद से वह वापस नहीं लौटा। इस पर गुड्डी ने गीता को फटकार लगाते हुए थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज करवाने को कहा। जिसके बाद दोनों अन्य परिवारीजनों के साथ माला थाने पहुंचे। जहां एसओ माल विनोद गोस्वामी ने अमृत की फोटो देख कर बताया कि 18 मई को एक युवक का शव उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र में मिला है। जहां पहुंचे परिवारीजनों ने शव की पहचान अमृतलाल के रूप में कर ली।


बेटी का दावा मां ने ही कराई है पिता की हत्या

पुलिस के मुताबिक परिवारीजनों के साथ ही अमृत की बड़ी बेटी काजल भी हसनगंज थाने गई थी। जहां वह पिता के शव को देख कर फफक पड़ी। उसने पुलिस को बताया कि उसकी मां का एक प्रेमी भी है, जो पिता जी के न होने पर अक्सर मां से मिलने आता था। काजल ने बताया कि आरोपित प्रेमी ने एक बार उसके साथ भी अश्लील हरकत की थी। इसकी उसने मां से शिकायत भी की थी। लेकिन मां ने उल्टे उसे ही डबट कर शांत करवा दिया था। जिसके बाद हसनगंज पुलिस ने गीता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
*वर्जन*
शक के आधार पर मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा मृतक का मोबाइल भी गायब है। उसकी सीडीआर भी निकलवाई जा रही है।
-धर्मवीर सिंह, थाना प्रभारी हसनगंज, उन्नाव

error: Content is protected !!