Wednesday, September 18, 2019
Home > Crime > गुडम्बा में कथित दंपती की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या की आशंका

गुडम्बा में कथित दंपती की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या की आशंका

-किराए के कमरे में खून से लतपथ मिले दोनों के शव, रेता हुआ था गला।
-मौके से मिले सूइसाइड नोट में आत्महत्या करने का जिक्र
लखनऊAp3news- गुडम्बा के आलोकनगर कल्याणपुर में किराए से रहने वाले एक कथित दंपती की संदिग्ध हालत में मौत हो गए। दोनों की गर्दन धारदार औजार से रेती हुई थी। पुलिस को मौके से एक सूइसाइड नोट व खून से सना हुआ चाकू मिला है। जिसके आधार पर पुलिस आत्महत्या करने का कयास लगा रही है। पुलिस ने मौके पर फरेंसिक एक्सपर्ट टीम को बुलाकर पड़ताल कराने के बाद दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और सभी बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।
इंस्पेक्टर गुडम्बा रवींद्र नाथ राय ने बताया कि रिटायर्ड फौजी दान सिंह का कल्याणपुर के आलोक नगर में मकान है। जिसमे इन्होंने कुर्सी बाराबंकी निवासी राकेश यादव (26) को एक कमरा किराए से दे रखा था। राकेश केजीएमयू में संविदा पर गाड़ी चलाता था। दान सिंह ने पुलिस को बताया कि करीब आठ महीने पहले उसके पूर्व किराएदार अखिलेश अवस्थी राकेश को लेकर आए थे। उस समय राकेश के साथ एक युवती शिवानी दुबे भी थी। राकेश ने बताया था कि शिवानी से उसने कोर्ट मैरिज की है। लेकिन उसके घर वाले उसके रिश्ते से खुश नहीं हैं। हालांकि बातचीत में राकेश ने अकेले ही कमरे में रहने की बात कही थी। शिवानी के बारे में बताया था कि वह विकासनगर स्थित कैरियर गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही है। दान सिंह ने बताया कि अक्सर शिवानी राकेश से मिलने आती रहती थी। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे भी शिवानी आई थी। दोनों अपने कमरे में थे। शाम करीब छह बजे दान सिंह की पत्नी तारा राकेश के कमरे के पास से गुजरी तो कूलर न चलता देख उसने आवाज लगाई। अंदर से जवाब न मिलने पर उन्होंने दरवाजा में धक्का दिया। इस पर दरवाजा खुल गया। जहां देखा कि अंदर दोनों के खून से लतपथ शव बिस्तर पर पड़े थे। दोनों का गला रेता गया था। घटना की सूचना दान सिंह ने पूर्व किराएदार अखिलेश अवस्थी को दी। अखिलेश के आने के बाद पुलिस को सूचना दी गई।


युवती का गला रेतने के बाद खुद का गला काटा, चाकू बरामद
एएसपी ट्रांसगोमती अमित कुमार ने बताया कि शिवानी का गला आगे से कटा हुआ है। जबकि राकेश का गला साइड से कटा है। जिससे आशंका है कि राकेश ने पहले शिवानी का गला काटने के बाद अपना गला काट लिया। ज्यादा खून बहने से दोनों की मौत हो गई। पुलिस को मौके से खून से सना हुआ चाकू भी मिला है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दीवार पर भी खून के छीटे पड़े हुए थे, जो हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। हालांकि एएसपी का दावा है कि कमरे के अंदर संघर्ष के निशान नही मिले हैं।
सूइसाइड नोट में परिवारीजनों के नाराजगी का जिक्र
मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस को मौके से एक सूइसाइड नोट व उस पर रखा हुआ कलम भी मिला है। जिसमे साथ जीने मरने की बाते लिखी गईं हैं। यह भी लिखा गया है कि उनके इस रिश्ते को घर वाले कभी स्वीकार नहीं करेंगे जिससे पुलिस कयास लगा रही है कि घर वालों के डर से ही दोनों ने सूइसाइड किया है। हालांकि एसएसपी का यह भी कहना है कि पुलिस ने फरेंसिक टीम बुलाकर मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस सूइसाइड नोट को ध्यान में रखते हुए अन्य बिंदुओं पर भी पड़ताल कर रही है। दोनों के परिवारीजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है। उनके आने पर और भी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

error: Content is protected !!