Wednesday, September 18, 2019
Home > Health > योग बीमारी को जड़ से समाप्त करता है : डॉ सुमन राव

योग बीमारी को जड़ से समाप्त करता है : डॉ सुमन राव

-फैजुल्लागंज में 12 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ
लखनऊAp3news-अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर फैजुल्लागंज बाल महिला सेवा संगठन के तत्वावधान में घैला रोड की श्याम बिहार कालोनी में सोमवार से 12 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ हुआ।
प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने कहा कि चित्त से वियोग व आत्मा से योग के अनुशासन को समझने व सीखने के लिए हम लोग इकट्ठे हो रहे है। उन्होंने लोगो से अपील की कि वह बच्चो को योग शिविर में जरूर लेकर आये। शिविर में यूपी नेचुरोपैथी एण्ड योग टीचर्स एण्ड फिजिशियन एसोसिएशन की योगा ट्रेनर डॉ सुमन राव व अरूण मिश्रा की देखरेख लोगों ने प्राणायाम व योग के विभिन्न आसनों को किया। योगा ट्रेनर सुमन राव ने बताया कि योग बीमारी को जड़ से समाप्त करने के साथ ही व्यक्ति को चुस्त और फुर्तीला भी बनाता है।
यदि नियमित योग किया जाय तो रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव, नींद न आना, जोड़ो का दर्द, अधिक वजन का होना जैसी तमाम बीमारियों से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा। इस दौरान प्राणायाम, अनुलोम विलोम, भ्रामरी, सूर्य नमस्कार, नाड़ी शोधन समेत तमाम योगाभ्यास कराये गए। शिविर का समापन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होगा। 
error: Content is protected !!