Sunday, December 15, 2019
Home > Crime > अपराध रोकने में नाकाम गुडम्बा इंस्पेक्टर को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर, एसएसआई निलंबित

अपराध रोकने में नाकाम गुडम्बा इंस्पेक्टर को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर, एसएसआई निलंबित

-थाने के औचक निरीक्षण को पहुंचे थे एसएसपी

लखनऊAp3news-एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार को गुडम्बा थाने के औचक निरीक्षण के दौरान अपराध रोकने में नाकाम रहे इंस्पेक्टर रवींद्र नाथ रॉय को लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी ने उन्हें पैदल ही वहां से जाने का फरमान सुना दिया। वही बिना सूचना के गैर हाजिर चल रहे एसएसआई दुर्गा दत्त सिंह को निलंबित कर दिया। एसएसपी थाने के पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली से खासे नाराज नजर थे।

उन्होंने दरोगाओं व कार्यालय के मुंशी को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने माल खाना, अपराध रजिस्टर, पुलिस आवास का निरीक्षण कर  सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की हिदायत दी।
एसएसपी कलानिधि नैथानी शाम को गुडम्बा थाने पहुंचे। थाने में सन्नाटा पसरा था। पहरा भी नदारद था। इधर उधर देखने के बाद एसएसपी बाहर की कुर्सी पर बैठ गए। कप्तान के साथ आये अन्य पुलिस कर्मियों को देख कार्यालय से सिपाही बाहर निकला। बाहर एसएसपी को बैठा देखकर परिसर में हड़कम्प मच गया। अपने केबिन में बैठे इंस्पेक्टर रवींद्र नाथ रॉय भी भाग कर बाहर आये। इंस्पेक्टर को देखते ही एसएसपी का पारा चढ़ गया और उन्हें कार्यमुक्त करते हुए तुरंत वहां से चले जाने का आदेश दे दिया। इंस्पेक्टर वहाँ से चुपचाप निकल गए।
एसएसपी ने क्राइम इंस्पेक्टर बलबीर सिंह को कार्यवाहक प्रभारी का जिम्मा सौंप दिया। इसके बाद एसएसपी ने खत्री चौकी प्रभारी कौशलेंद्र सिंह से क्षेत्र की घटनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एक चोरी के मामले में चोरी गए सामानों के बारे में जानकारी ली। इसी बीच एसएसपी की नजर थाने के सामने से बिना हेल्मेट, तीन सवारियों के साथ गुजर रहे बाइक सवारों पर पड़ी। इस पर सख्त नाराजगी जताते हुए उन्होंने दरोगा कौशलेंद्र सिंह से किये गए चालान के बारे पूछा। दारोगा के पास चालान बुक नहीं होने पर एसएसपी ने उन्हें चालान बुक चौकी से लाने के लिए भेज दिया।
एसएसपी ने माल खाना व अपराध मुंशी से रजिस्टर देखकर पूरी जानकारी ली। एसएसपी ने थाने की लचर कार्यप्रणाली को लेकर सीओ गाजीपुर से भी नाराजगी जताई। एसएसपी ने थाने से लगे पुलिस आवास का भी निरीक्षण किया। 
जर्जर टँकी देख चिंतित हुए एसएसपी
थाने परिसर में जर्जर पानी की टँकी को देखकर एसएसपी चिंतित नजर आए। उन्होंने कहा कि इसके कारण बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसी बीच एसपी ट्रांसगोमती अमित कुमार ने उनका ध्यान थाने के गेट पर स्प्रिट लादे सीज ट्रक की ओर दिलाया। एसएसपी ने इसे भी खतरनाक मानाते हुए सीओ गाजीपुर दीपक सिंह से दोनों मामलों के प्रस्ताव बनाकर देने का निर्देश दिया। 
error: Content is protected !!