Wednesday, September 18, 2019
Home > Crime > नौकरानी से साबुन पर चाबियों की छाप लेकर करते थे चोरी

नौकरानी से साबुन पर चाबियों की छाप लेकर करते थे चोरी

-जानकीपुरम पुलिस ने सरगना समेत छह चोरों को गिरफ्तार कर जेवर व नकदी समेत दो तमंचे और कारतूस बरामद करने का दावा किया है

लखनऊAp3news- जानकीपुरम पुलिस ने चोरों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो घर की नौकरानियों को लालच देकर उनसे घर की चाबियों की छाप साबुन पर ले लेते थे। फिर डुप्लीकेट चाबी की मदद से घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने सरगना समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से सोने-चांदी के जेवर और 11,300 रुपये समेत दो तमंचे व दो कारतूस और नकब लगाने वाले औजारों के साथ ही चाबी का गुच्छा बरामद करने का दावा किया है। वहीं फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस छापे मार रही है।

 इंस्पेक्टर जानकीपुरम मुहम्मद अशरफ ने बताया कि बीते दिनों उनके थाना क्षेत्र में हुई चोरी में ताले तोड़ने के बजाय खोलने की बात सामने आई थी। पड़ताल के दौरान यह भी पता चला कि शहर के अन्य थाना क्षेत्रों में भी चोरों ने डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल किया था। लिहाजा इस गैंग को दबोचने के लिए पुलिस टीम को अलर्ट किया गया था। इसी क्रम में शनिवार की तड़के करीब 4:30 बजे मुखबिर की सूचना पर खरगापुर जागीर तालाब के पास से बेलीगारद अलीगंज निवासी रोहित शुक्ला, सेक्टर-बी अलीगंज निवासी अजय लोधी, सौरभ अवस्थी उर्फ कृष्णा अवस्थी, रामू रावत और सगे भाई जीतेन्द्र कश्यप व अमित कश्यप को घेराबंदी कर दबोच लिया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक पकड़ा गया आरोपित रोहित गैंग का सरगना है। इसके अलावा आरोपितों के दो साथी सेक्टर-बी अलीगंज निवासी प्रेम सिंह और रीसू लोध फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

नौकरानी को लालच देकर साबुन पर ले लेते थे चाबियों की छाप

पुलिस पूछताछ में गिरोह का सरगना रोहित ने पुलिस को बताया कि फरार प्रेम सिंह घर की नौकरानियों को लालच देकर उन्हें अपने काम मे शामिल कर लेता था। जिसके बाद नौकरानी साबुन पर लॉकर की चाबियों की छाप लेकर उपलब्ध करा देती थी। फिर डुप्लीकेट चाबी की मदद से मौका पाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इंस्पेक्टर के मुताबिक पुलिस को यह भी शक है कि कहीं यह लोग जरूरतमंद लोगों को नौकरानी देने का झांसा देकर अपने ही गिरोह की महिला को बतौर नौकरानी काम पर लगाने के बाद घटना को अंजाम देते हो। हालांकि पूरी कहानी प्रेम सिंह के पकड़े जाने पर ही साफ हो सकेगी। इंस्पेक्टर के मुताबिक पकड़े गए आरोपित बहुत ही शातिर है वह नौकरानी के मुखबिरी पर चोरी करते थे। यहां तक इन लोगों ने कई ऐसी भी चोरियां करने की बात कबूल की है कि जब घर मे सिर्फ महिलाएं होती थी। पुलिस का दावा है कि विरोध करने पर यह असलहे का भी इस्तेमाल करने से नहीं चूकते थे। आरोपितों ने जानकीपुरम से दो, अलीगंज से दो, पारा से दो और इंदिरानगर थाना क्षेत्र से एक चोरी करना कुबूल किया है।

error: Content is protected !!