Wednesday, September 18, 2019
Home > Education > उत्तम समाज एवं राष्ट्र के निर्माण के लिए सदैव तत्पर रहे युवा : प्रो अनिल कुमार शुक्ला

उत्तम समाज एवं राष्ट्र के निर्माण के लिए सदैव तत्पर रहे युवा : प्रो अनिल कुमार शुक्ला

-बोरा इंस्टीट्यूट में ओरिएंटेशन समारोह

लखनऊ Ap3news-युवा भारत के भाग्य विधाता होते है, इसलिए उन्हें उत्तम समाज एवं राष्ट्र के निर्माण के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। यह बात महात्मा ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय बरेली के कुलपति प्रो अनिल कुमार शुक्ला ने सोमवार को सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट साइंसेज में ओरिएंटेशन समारोह में कही।

कार्यक्रम का बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित प्रो शुक्ला ने नवागत छात्र-छात्राओं को शुभकामनायें देते हुए कहा कि ग्रामीण परिवेश कभी शिक्षा के मार्ग में बाधा नही बन सकता है। अगर विद्यार्थी के अंदर लगन और समर्पण है तो परिवेश महवपूर्ण नही होता। पूर्व विभागाध्यक्ष शिक्षा संकाय, लविवि प्रो एमवर्मा नेेे कहा कि आज के युवाओ के लिए युथ पॉलिसी की जरुरत है। शिक्षण व्यवसाय दैवीय कार्य है, इसके लिए आपको अपना आदर्श समाज के सामने प्रस्तुत करना पड़ेगा।

विभागाध्यक्ष वाणिज्य संकाय, लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो यूसी वशिष्ठ ने कहा कि शिक्षा को वास्तविक जीवन से जोड़ने वाली होनी चाहिए। छात्रों के ऊपर समाज के निर्माण का दायित्व है। इससे पूर्व बीएड की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। महाविद्यालय के प्रबंधक पंकज बोरा ने अतिथियो का पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार ने किया।

error: Content is protected !!