Monday, July 15, 2019
Home > Crime > कैंसर पीड़ित महिला को ब्लड देने वाले पुलिस कर्मी सम्मानित

कैंसर पीड़ित महिला को ब्लड देने वाले पुलिस कर्मी सम्मानित

-उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापारी एसोसिएशन ने अंगवस्त्र पहनाकर किया सम्मानित

लखनऊAp3news-कैंसर पीड़ित महिला को ब्लड देकर जान बचाने वाले कांस्टेबल अनस खान व नितिन सागर को उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापारी एसोसिएशन ने मंगलवार को अलीगंज में आयोजित समारोह में माल्यार्पण व अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया। अनस खान जानकीपुरम व नितिन सागर गोमती नगर थाने में तैनात है।


समारोह में अनस ने बताया कि यूपी 100 के ग्रुप में उन्हें जानकारी मिली थी कि ब्लड कम होने के कारण कैंसर पीड़ित 35 वर्षीय महिला को केजीएमयू में भर्ती नहीं किया जा रहा है। ब्लड नहीं मिलने पर उसी जान जा सकती है। उसने व नितिन ने पीड़िता के पति से सम्पर्क कर ब्लड डोनेट करने की बात कही। फिर दोनों पुलिस कर्मियों ने केजीएमयू पहुँचकर महिला को ब्लड डोनेट किया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

इस अवसर पर अध्यक्ष राजेश सोनी ने कहा कि सिपाहियों के ऐसे कार्य से विभाग के प्रति लोगों का नजरिया भी बदलने में मदद मिलेगी। एसोसिएशन ऐसे सामाजिक कार्यो में आगे रहने वाले पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाता रहेगा। इस अवसर पर वेद राज वंशी, राज कुमार रावत, सतीश चतुर्वेदी, संजय चतुर्वेदी, प्रमोद गुप्ता, अंकित शुक्ला, निशांत दुबे ,पवन शुक्ल समेत बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।