Monday, July 15, 2019
Home > Education > दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम का छात्र परिषद अलंकरण समारोह सम्पन्न

दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम का छात्र परिषद अलंकरण समारोह सम्पन्न

छात्र परिषद के नवनिर्वाचित ‘हेड ब्वाय-अदनान किदवई‘ और ‘हेड गर्ल-‘युक्ति काव्या त्रिपाठी‘ समेत अन्य सदस्यों ने शपथ ली

लखनऊ Ap3news-दिल्ली पब्लिक स्कूल की जानकीपुरम् शाखा ने बुधवार को विद्यालय परिसर में ’’सत्र 2019-20 छात्र परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों का अलंकरण समारोह’’ बडे़ हर्षोल्लास और उमंग के साथ आयोजित किया।

इस समारोह में मुख्य अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल की वाइस चेयरमैन शाहीना अमीन, शादा काशिफ तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल की अन्य शाखाओं की प्रधानाचार्या और अभिभावकों की उपस्थिति रहे। 
जानकीपुरम् शाखा की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर ने सभी आगन्तुकों का हार्दिक अभिनंदन किया।

इस अवसर पर गणमान्य अतिथियों द्वारा पौधों को जल अर्पित करने का पावन कार्य किया गया। समारोह का शुभारम्भ अतिथिगणों के सम्मान में ‘जीवन का आधार पर्यावरण पर करो विचार‘ विषय पर नृत्य प्रस्तुत करके किया गया जिसमें ब्रह्माण्ड में व्याप्त अग्नि,जल और पृथ्वी की महत्ता को अपनी भाव भंगिमाओं एवं मुद्राओं द्वारा कक्षा तीन,चार व पाँच के छात्र-छात्राओं ने नृत्य के रूप में दर्शाया। इस प्रस्तुति ने सभी को हर्षित एवं प्रफुल्लित कर दिया।


श्रृंखला की अगली कड़ी में विद्यालय के कक्षा-10 और 12 के मेधावी छात्रों को ‘स्काॅलर बैज‘ से सम्मानित किया गया जिन्होंने बोर्ड की परीक्षा में 90 प्रतिषत अंको से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। इसके पष्चात् नवनिर्वाचित साहित्यिक परिषद ‘लिटरेरी काॅउंसिल‘ के छात्र सदस्यों को बैज द्वारा विभूषित किया गया।

इसके बाद कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ‘विद्यालय छात्र परिषद के नवनिर्वाचित छात्र सदस्यों का अलंकरण समारोह‘ आयोजित किया गया। छात्र सदस्यों ने मार्चपास्ट किया और विद्यालय के प्रति अपने कार्यों और कर्तव्यों की शपथ ली। इस शुभ अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रशंसनीय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

नुक्कड़ नाटक ‘हमारा नेता कैसा हो?‘ के द्वारा आज की राजनीति पर व्यंग किया गया। श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए छात्र परिषद के नवनिर्वाचित ‘हेड ब्वाय-अदनान किदवई‘ और ‘हेड गर्ल-‘युक्ति काव्या त्रिपाठी‘ समेत अन्य सदस्यों ने विद्यालय में अपने कर्तव्यों की शपथ ली।  


कार्यक्रमों की श्रृंखला में वृद्धि करते हुए पहली बार छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु विद्यालय की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर के कुशल नेतृत्व में गठित ‘क्लबों‘ के नवनिर्वाचित छात्र अध्यक्षों और सचिवों को उनकी पदवियों से नवाज़ा गया। श्रृंखलाबद्ध होते हुए विद्यालय के ‘ट्रैफिक माइंडर्स‘ छात्रों को सबसे रूबरू कराया गया और उन्हें बैजों से अलंकृत किया गया।


तत्पश्चात् विद्यालय की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर ने  अपने आशीर्वचनों से छात्रों को अभिसिंचित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ।