Sunday, December 15, 2019
Home > Crime > एक्सपायरी बदलकर बेच रहे थे जूस, गोदाम सील

एक्सपायरी बदलकर बेच रहे थे जूस, गोदाम सील

-गुड़म्बा के कल्याणपुर में है गोदाम

लखनऊ Ap3 news-रियल जूस की एक्सपायरी डेट को बदलकर बाजार में बेचने की सूचना पर शुक्रवार को अपरपुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती की टीम ने गुड़म्बा, कल्याणपुर स्थित डीलर के छापा मारा। पुलिस को मौके पर एक्सपायरी जूस के पैकेट, एक्सपायरी डेट के बदले हुए पैकेट व मोहरें आदि बरामद हुई। जिसके बाद एफएसडीए को सूचना दी गई। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने जांच की और सामग्रियों के सैम्पल भरे और गोदाम को सील कर दिया।


रिंगरोड, कल्याणपुर में प्रवीण वर्मा के पास हिमालियन इंटरप्राइजेस नाम की एजेंसी है। वही एक हिस्से में आकाश फर्नीचर नाम से शोरूम है। एजेंसी शिमला, हिमाचंल प्रदेश की रियल जूस एचपीएमसी का डीलर है। जिसमें एपिल, अमरूद, लीची समेत तमाम तरह के जूस की सप्लाई है। अपरपुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती अमित कुमार की टीम को अपने सूत्रों से जनाकारी मिली थी कि स्टाकिस्ट प्रवीण वर्मा जूस की एक्सपायरी होने पर उन्हें नष्ट नहीं करते हैं। बल्कि अपने कर्मचारियों पर दबाव बनाकर जूस की एक्सपायरी थिनर से हटा देते है। फिर मोहर की मदद से नहीं डेट लिख देते हैं।

एक्सपायरी जूस, मोहरे मिली
एसपी टीजी अमित कुमार की टीम में शामिल सिपाही धवन सिंह, राहुल गिरी, रमाशंकर चौधरी व अमित यादव जब गोदाम पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था। कुछ देर के इंतजार के बाद मालिक प्रवीण वर्मा वहां पहुंचे। पुलिस टीम ने जब उनसे गोदाम खोलने को कहा तो उन्होंने आनाकानी की। सख्ती के बाद उन्होंने गोदाम खोला। टीम को गोदाम में 500 पैकेट से अधिक एक्सपायरी जूस के पैकेट मिले। ऐसे भी पैकेट मिले जिनकी एक्सपायरी बदला जाना था। इसके अलावा टीम को मौके से आठ मोहरे भी मिली जिसका इस्तेमाल एक्सपायरी डेट व बैंच बदलने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।



गुड़म्बा पुलिस ने की थी कोई कार्रवाई

धनुआ, जौनपुर निवासी दिनेश गुप्ता की टेढ़ी पुलिया चौराहे पर गुप्ता भोजनालय नाम से रेस्टोरेंट है। दिनेश ने प्रवीण वर्मा से एजेंसी के लिए सम्पर्क किया। जिसके बाद उन्होंने पिछले वर्ष 31 मई को एजेंसी ले ली। जिसके बाद उन्होंने 90 हजार सिक्योरिटी मनी जमा कर दी। जिसके बाद उन्हें करीब 72 हजार रुपये का सामान दिया गया। इसके बाद दिनेश ने तीन चेक से 82 हजार रुपये दिए। दिनेश 19 अप्रैल 19 को एजेंसी गए तो वहां एक्सपायरी डेट बदलते हुए देखा। विरोध पर मारपीट की गई। शिकायत पर गुड़म्बा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि। बाद न्यायालय के आदेश पर प्रवीण वर्मा व उनके तीन कर्मचारियों के खिलाफ गुड़म्बा थाने में मारपीट, धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।
यह मुकदमा कोर्ट की निर्देश पर 31 मई को दर्ज किया गया।

छापे की सूचना के बाद कई सफेद पोश नेता, व्यापारी व अधिकारी मौके पर पहुँच गए। सभी साजिश के तहत एक डीलर को फंसाने की बात कही। लेकिन पुलिस की सख्ती के कारण उन्हें निराशा ही हाथ लगी। 


आरोप गलत

हिमालियन इंटरप्राइजेस के प्रवीण वर्मा ने कहा कि कुछ एक्सपायरी जूस के पैकेट मिले है। जिन्हें नष्ट किया जाना था। एक्सपायरी डेट बदलने की बात से उन्होंने इनकार किया है। गोदाम में मोहरे मिलने पर उन्होंने दिनेश गुप्ता पर साजिश करके कर्मचारी से रखवाने का आरोप लगाया।

error: Content is protected !!