Friday, October 18, 2019
Home > Education > लोगो को उनके अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरुक करें : भगीरथ वर्मा

लोगो को उनके अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरुक करें : भगीरथ वर्मा

लखनऊ विश्वविद्यालय विधिक सहायता केंद्र की ओर कार्यशाला का आयोजन
लखनऊ Ap3news- जानकीपुरम स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय द्वितीय परिसर में गुरुवार को लखनऊ विश्वविद्यालय विधिक सहायता केंद्र की ओर समन्वयक प्रो. अनुराग श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे छात्र- छात्राओं को निशुल्क विधिक सहायता के बारे में जानकारी प्रदान की गई।
इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के ओएसडी भागीरथ वर्मा व जिला विधिक प्राधिकरण के सदस्य सचिव रजनीश मिश्रा मौजूद रहे। साथ ही साथ लखनऊ विश्वविद्यालय विधिक सहायता केंद्र के पूर्व छात्र संयोजक व वर्तमान में पीसीएसजे में 5 वां स्थान प्राप्त करने वाले गंधर्व पटेल ने भी न्यायिक सेवा परीक्षा के संदर्भ में छात्रों से संवाद किया और उनको परीक्षा तैयारी हेतु महत्वपूर्ण टिप्स दिए।
अपने सम्बोधन में भागीरथ वर्मा ने बताया कि हमें लोगो को उनके अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरुक करना चाहिए, वहीं रजनीश मिश्रा ने छात्र छात्राओं को मुफ्त विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ विवि के विधि विभाग के कार्यवाहक विभागाध्यक्ष बीडी सिंह ने किया। इन्होंने विधि को समाज सेवा से जोड़ने का संदेश दिया। विश्वविद्यालय के ही शिक्षक डॉ भानु प्रताप ने छात्रों को वकालत एवं समाज में वकीलों के महत्व को बताया।
कार्यक्रम का समापन पर लखनऊ विश्वविद्यालय विधिक सहायता केंद्र की छात्र संयोजक अमृता यादव ने सभी अतिथियों वा छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।
 इस मौके पर विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षक प्रो. डॉ आनंद विश्वकर्मा, डॉ चंद्रसेन सिंह, डॉ राजकुमार, लविवि विधिक सहायता केंद्र के सदस्य प्रशांत चौहान, हर्षित उपाध्याय, निशांत , सनातन, अलीना, प्रशांत, दीपांशु, पुनीत, आरव, आकाश,अलीना, शांभवी, क्षमा, हेमा आदि छात्र -छात्राएं मौजूद रहे।
error: Content is protected !!