Monday, November 11, 2019
Home > Education > मेधा संस्था द्वारा प्रशिक्षित 56 छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित

मेधा संस्था द्वारा प्रशिक्षित 56 छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित

नेताजी सुभाषचंद्र बोस राजकीय महिला महाविद्यालय अलीगंज में हुआ आयोजन
लखनऊ Ap3news-नेताजी सुभाषचंद्र बोस राजकीय महिला महाविद्यालय अलीगंज में शुक्रवार को महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में मेधा द्वारा प्रशिक्षित 56 छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित किये गए। इनमें से आठ छात्राओं को कार्बी कंपनी में सेवायोजित भी किया गया है। 
कार्यक्रम में प्राचार्या प्रो अनुराधा तिवारी ने छात्राओं का आह्वान किया कि वो परंपरागत पढ़ाई के साथ साथ रोजगारपरक शिक्षा भी ग्रहण करें जिससे कि आत्मनिर्भर बन सकें। 
उन्होंने बताया कि गैर सरकारी संस्था मेधा द्वारा कॉलेज की छात्राओं को तीस तीस घंटे की वर्कशॉप आयोजित कर कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी गयी थी। ट्रेनिंग के बाद कुछ को रोजगार मिल गया है शेष की छात्राओ को भी शीघ्र रोजगार मिलेगा। कैरियर कॉउंसलिंग प्रभारी डॉ शरद वैश्य नें कार्यक्रम का संचालन किया। महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ विनीता लाल नें धन्यवाद ज्ञापित किया।
—-
शहीदों की किया याद
इसके अलावा कारगिल शौर्य दिवस भी मनाया गया। एनसीसी की महाविद्यालय इकाई द्वारा शहीदों को याद किया गया। एनसीसी प्रभारी डॉ प्रतिमा शर्मा ने कैडेट्स को सम्मानित किया तथा प्राचार्य ने सबका मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आज लडकिया हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। डॉ रश्मि बिश्नोई नें भी कैडेट्स को संबोधित किया।
error: Content is protected !!