Saturday, August 24, 2019
Home > Top Photos > फैजुल्लागंज में सफाई व्यवस्था में खिलवाड़ पर पैदल मार्च

फैजुल्लागंज में सफाई व्यवस्था में खिलवाड़ पर पैदल मार्च

वंटित से कम कर्मियों से सफाई कराने का आरोप

लखनऊ विशेष संवाददाता – फैजुल्लागंज में सफाई व्यवस्था पर हो रहे खिलवाड़ से नाराज सैकड़ों निवासियों ने बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी के नेतृत्व में नगर निगम के अधिकारियो के विरोध में पैदल मार्च निकाला। मार्च में शामिल लोगों ने आरोप लगाया कि फैजुल्लागंज के तमाम इलाकों में गन्दगी का अम्बार है। गन्दगी व दुर्गंध से बच्चे बीमार पड़ रहे है। लेकिन निगम के भ्रष्ट अधिकारी ठेकेदार के साथ मिलकर अपनी जेब भर रहे है। मार्च में शामिल लोगों ने मडियांव पुलिस को नगर आयुक्त को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर अधिकारियों को खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पैदल मार्च का नेतृत्व कर रही सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने कहा कि नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना व महापौर संयुक्ता भाटिया शहर को स्वच्छ करने के लिए प्रयत्नशील हैं। परन्तु जोन -3 के अधिकारी प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं। फैजुल्लागंज के गौसनगर, मुर्गी फार्म, अजीज नगर, श्री नगर, नौबस्ता, गायत्री नगर, नायक नगर व सेमरा समेत अन्य इलाको में गन्दगी का अंबार लगा हुआ है। सुअरो की संख्या भी कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है।

लोगो का आरोप है कि वार्ड में आवंटन से कम सफाई कर्मियो से काम कराया जा रहा है। नगर निगम के अधिकारी व ठेकेदार फर्जी तरीके से सफाई कर्मियो का पैसा खा रहे है। फर्जी तरीके से स्वाच्छाग्रहियो से हस्ताक्षर कराकर वार्ड को साफ सुथरा बताया जा रहा है। पैदल मार्च में आशा मौर्या, बीना तिवारी, गुडिया शुक्ला, मोहम्मद कलीम अन्सारी, रईस अहमद, मो सौदागर समेत बड़ी संख्या लोग शामिल रहे।

error: Content is protected !!