Sunday, December 15, 2019
Home > Page3 of Month > इनरव्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रेरणा ने ईको फ्रेंडली रुप मे बनाया उत्सव

इनरव्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रेरणा ने ईको फ्रेंडली रुप मे बनाया उत्सव

-बीज गणेश की मूर्ति रही आकर्षण का केंद्र
लखनऊ Ap3news-इनरव्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रेरणा द्वारा गणेश उत्सव बुधवार को क्लब की अध्यक्षा गरिमा अग्रवाल के निवास स्थान महानगर में इको फ्रेंडली रूप में मनाया गया। यहां स्थापित गणेश मूर्ति की खासियत यह थी कि यह नीम व आंवला के बीजों से बनाया गया है।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन रीता भार्गव व विशिष्ट अतिथि पूजा सिकेरा द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुई।
गणेश की वेशभूषा के साथ 7 वर्षीय समत्व अग्रवाल जब पालकी पर सवार होकर सभागार में पहुंचे तो सभी ने गणपति बप्पा मोरया के जयकारों व पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत कर उनका आशीर्वाद लिया।
विशिष्ट अतिथि पूजा सिकेरा ने सभी को गणेश उत्सव की बधाई दी। क्लब की अध्यक्षा गरिमा अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में 41 ईको फ्रेंडली बीज गणेश व 50 कपड़े के बैग सदस्यों को वितरित किये गए हैं। 
कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट सेक्रेट्री वर्षा कुमार, सीजीआर नंदना श्रीवास्तव , प्रेरणा क्लब की सचिव राधिका पिपलानी, कोषाध्यक्ष दीक्षा जैन आईएसओ ऋतु जैन, संपादक नम्रता भार्गव, शालिनी अग्रवाल तथा प्रेरणा क्लब की 50 सदस्यों ने हर्षोल्लास से भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन अनुमेहा सिंघल ने किया। 
गमले में भी कर सकते है विसर्जन 
बीज गणेश की शुरुआत पृथ्वी इनोवेशंस संस्था ने की है। वहां की संचालिका अनुराधा गुप्ता ने बताया कि यह बीच गणेश बच्चों द्वारा हाथ से बनाए गए हैं तथा इसमें नीम व आंवला के बीज डाले गए हैं। इसे घर पर ही गमले में विसर्जित कर सकते हैं और यह एक पौधे का रूप ले लेगा। साथ ही यह एक प्रदूषण मुक्त कार्य है। 
error: Content is protected !!