Sunday, December 15, 2019
Home > Events > लगनशीलता एवं कठिन परिश्रम के बल पर ही लक्ष्य को प्राप्त करे छात्र : प्रो मनोज दीक्षित

लगनशीलता एवं कठिन परिश्रम के बल पर ही लक्ष्य को प्राप्त करे छात्र : प्रो मनोज दीक्षित

लखनऊ Ap3news- छात्रों को अनुशासित एवं लगनशील होना चाहिए। लगनशीलता एवं कठिन परिश्रम के बल पर ही लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उक्त बातें प्रो0 मनोज दीक्षित ने कहीं। मौका था नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह का।


सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ एलाइड हेल्थ साइंसेज (कॉलेज ऑफ नर्सिंग) में सोमवार को नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं हेतु सम्मान का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित डा0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या के कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित ने दीप प्रज्वलन व सरस्वती जी पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रो0 दीक्षित ने छात्रों को एक नए सत्र में जुड़ने की बधाई देते हुए कहा कि अनुशासित, लगनशीन होना हर छात्र जीवन की परिभाषा है, जिससे की प्रत्येक छात्र हर कदम पर सफलता प्राप्त करता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन की सफलता के लिए ज्ञान की भूख कभी खत्म नहीं होनी चाहिए तथा दूसरों को धैर्यपूर्वक सुनने की आदत डालनी चाहिए। 


वहीं मौके पर मौजूद कालेज प्रबन्ध निदेशक व भापजा विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि नवआगन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत में आयोजित इस कार्यक्रम के द्वारा ना सिर्फ नवागन्तुक विद्यार्थियों को अपने सीनियर का परिचय मिलता है बल्कि उन्हें भी नव आगन्तुकों की प्रतिभा के बारे मे पता चलता है। उन्होंने कहा कि आज का विद्यार्थी भविष्य निर्माण की बुनियाद है। यही छात्र-छात्राएं कल अपने ज्ञान, उज्जवल चरित्र और आधुनिकता के सम्मिश्रण से एक सशक्त भारत के निर्माण में सफल सिद्ध होंगे।
कालेज निदेशक बिन्दू बोरा ने छात्र-छात्राओं को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं कार्यक्रम के अन्त में प्रबंध निदेशक डा0 नीरज बोरा ने छात्र-छात्राओं को अपना आर्शीवाद दिया तथा छात्राओं को उच्च शिक्षा और अपनी मंजिल को हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रुप से कालेज संरक्षक पंकज बोरा, डा. शैलेन्द्र शर्मा अटल, प्रशासनिक अधिकारी सुधान्शु मिश्रा, कालेज प्राचार्य नीता कपूरिया व कॉलेज उपप्राचार्य अनीस नायर उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!