Friday, October 18, 2019
Home > Top Stories > चैतन्य वेलफेयर एवं वूमेन्स आर्मी ने चलाया यातायात जागरूकता अभियान

चैतन्य वेलफेयर एवं वूमेन्स आर्मी ने चलाया यातायात जागरूकता अभियान

लखनऊ Ap3 news- चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन एवं वूमंस आर्मी के संयुक्त तत्वाधान में यातायात नियमों तथा मोटर वाहन नियम संबंधित जागरूकता अभियान बुधवार को हजरतगंज चौराहे पर चलाया गया। इस जागरूकता अभियान में एसपी ट्रेफिक पूर्णेन्दु सिंह उपस्थित रहे। उनके अनुसार पुलिस तथा जनमानस के बीच सही तालमेल बनाना बहुत आवश्यक है तभी यातायात नियमों का पालन ठीक ढंग से हो सकेगा।
आर्मी टीम के सभी सदस्यों द्वारा जनमानस को यह भी संदेश दिया गया कि– यहां वहां ना थू के, अपने शहर को गंदा ना करें, थूकने से टीवी के जीवाणु बहुत तेजी से फैल कर हम सबको बीमार करते हैं।
मोटर वाहन नियम संबंधित सभी निर्देशों को प्ला कार्ड्स के माध्यम से आकर्षक तरीके से दर्शा कर लोगों का ध्यान आकर्षित किया गया तथा उन्हें सुरक्षित और निश्चिंत रहने के लिए यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई।


प्ले कार्ड्स के माध्यम से सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने, ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखें ,सभी आवश्यक कागजात एवं प्रदूषण नियंत्रण सर्टिफिकेट्स डिजिलॉकर ऐप में मोबाइल में सुरक्षित रखें। पुलिस का सहयोग करें और भयभीत ना हो। जैसे निर्देशों को दिखाया गया।
इस अभियान के अंतर्गत यह देखा गया कि ज्यादातर नागरिकों ने हेलमेट लगा रखा था तथा कार में सीट बेल्ट भी पहना हुआ था। बगल की सीट में लोगों ने बेल्ट नहीं लगाई थी। कुछ लोगों ने नाराजगी भी जताई कि हम थोड़ी देर के लिए निकले हैं तो हेलमेट क्यों पहने? टीम की सदस्यों के द्वारा उनको यह बताया गया कि हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है आप सुरक्षित रहेंगे तो आपका घर भी सुरक्षित रहेगा क्योंकि आप अपने घर के मजबूत स्तंभ हैं। चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन एवं वूमंस आर्मी लखनऊ की अध्यक्षा ओम सिंह ने बताया कि जनमानस और पुलिस के बीच में एक डर की खाई है, हम सभी टीम मेंबर्स इस खाई को पाटने का प्रयास करेंगे।संस्था द्वारा यह कार्यक्रम निजी स्तर पर चलाया गया था। आर्मी की सचिव रश्मि सिंह ने बताया की वूमेंस आर्मी टीम द्वारा लखनऊ शहर के सभी क्षेत्रों में ऐसे जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। कार्यक्रम में टीम सदस्य रश्मि सिंह, डॉ श्वेता श्रीवास्तव, रुचि रस्तोगी, रागिनी श्रीवास्तव, एकता खत्री, उषा किरण, मंजू श्रीवास्तव , राधा रस्तोगी ,सुमन यादव , के अलावा सलाहकार एवं सहयोगी मयंक रंजन ,संकल्प शर्मा, मनोज सिंह चौहान, वीर सिंह, राजेश कुमार श्रीवास्तव, रोहित सिंह आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!