Friday, October 18, 2019
Home > Education > लाल बहादुर शास्त्री ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस का स्थापना दिवस समारोह

लाल बहादुर शास्त्री ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस का स्थापना दिवस समारोह

शिक्षा समाज के विकास की धुरी : संयुक्ता भाटिया
लखनऊ Ap3news-शिक्षा समाज के विकास की धुरी है। इसके बिना समाज अधूरा है। यह बात महापौर संयुक्ता भाटिया ने लाल बहादुर शास्त्री ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस के स्थापना दिवस पर शुक्रवार को कुर्सी रोड, गौराबाग स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड डेवलपमेंट स्टडीज में आयोजित समारोह में कही। इस मौके उन्होंने जय नारायण पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो एसडी शर्मा को ध्रुव पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
महापौर ने कहा कि युवा समाज और राष्ट्र के भविष्य निधि होते हैं। शिक्षक ही एक छात्र को सही गलत का चुनाव करने व उसके जीवन के लक्ष्य के निर्माण में सही मार्ग का चयन में मदद कर सकता है। इसलिए विद्यार्थियों को शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।
कार्यक्रम में लाल बहादुर शास्त्री ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के पूर्व छात्र कपिल मगन, संजय कुश, रॉबिन केशवाजी, अली वासिल, डॉ सदफ अनवर, शुभनीत श्रीवास्तव, विनय कटियार को डॉ सुनील कुमार उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
एलबीएसजीसीएम के प्राचार्य दीपक श्रीवास्तव को ‘शिक्षक श्री’ पुरस्कार मिला। संस्थान की निदेशक तृप्ति बर्थवाल ने बताया कि इंस्टिट्यूशंस के संस्थापक डॉ सुनील कुमार के जन्मदिन पर इंस्टिट्यूशंस का स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर निबंध लेखन, कविता लेखन व पोस्टर मेकिंग जैसी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विजयी प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में ग्रुप के एडिशनल डायरेक्टर कुमार सौम्य, अध्यक्षा मोना श्रीवास्तव, गरिमा श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव समेत शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रही।
error: Content is protected !!