Monday, November 11, 2019
Home > Education > नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2019 का आयोजन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2019 का आयोजन

लखनऊ Ap3news- नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज में भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2019 का आयोजन किया गया।

दो दिवसीय इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि उपेंद्र तिवारी मंत्री स्वतंत्र प्रभार खेल युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्रालय तथा विशिष्ट अतिथि डॉक्टर नीरज बोरा विधायक शहर उत्तरी लखनऊ रहे। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन भाषण में खिलाड़ियों को हर कार्य को जीवन में खेल भावना से करने के लिए प्रेरित किया तथा बताया कि किसी भी खेल में महत्वपूर्ण बात खेल को जीतना नहीं है बल्कि उस में प्रतिभाग करना है।

उन्होंने सभी छात्राओं को भारत को महाशक्ति बनाने हेतु शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दिया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट एवं स्वस्थ भारत अभियान के तहत इस प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर डॉ अनुराधा तिवारी के कुशल निर्देशन में नवनिर्मित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बैडमिंटन कोर्ट पर किया जा रहा है। इस बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण पर छात्राओं ने अपार हर्ष की अभिव्यक्ति की है तथा उनमें उत्साह एवं उमंग का माहौल है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विधायक नीरज बोरा ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि महाविद्यालय में अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं है आज आवश्यकता उन्हें एक मंच प्रदान किए जाने की है। आज का यह दो दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट छात्राओं के बीच खेल भावना को विकसित करने में अत्यंत महत्वपूर्ण पायदान है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर अनुराधा तिवारी ने सभी प्राध्यापकों एवं प्रतियोगी छात्राओं का मुख्य अतिथि से परिचय कराया ।तत्पश्चात सभी छात्राओं ने करतल ध्वनि से मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत का स्वागत किया।इस प्रतियोगिता में लखनऊ विश्वविद्यालय, आईटी कॉलेज, अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज, ए पी सेन डिग्री कॉलेज, रजत डिग्री कॉलेज, कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज, महाराजा बिजली पासी राजकीय महाविद्यालय एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महाविद्यालय की टीम ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रश्मि विश्नोई ने किया।

इस अवसर पर टूर्नामेंट के आयोजक समिति के सदस्य डॉक्टर ब्रजबाला मिश्रा, डॉ शरद कुमार वैश्य, डॉ रश्मि विश्नोई, डॉ जयप्रकाश, डॉ अरविंद, डॉक्टर राघवेंद्र प्रताप नारायण एवं डॉ सविता सिंह तथा महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने अतिथियों का स्वागत किया। डॉ शरद कुमार वैश्य ने कार्यक्रम में पधारे हुए मुख्य अतिथि एवं अन्य सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

error: Content is protected !!