Tuesday, December 10, 2019
Home > Health > जानकीपुरम गार्डेन में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर,

जानकीपुरम गार्डेन में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर,

100 घरों में एंटी लार्वा तथा पैराथम का किया गया छिड़काव

 लखनऊ Ap3news- पिछले 10 दिनों में जानकीपुरम गार्डन द्वितीय के लगभग 5 लोगो मे डेंगू की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुल गई। विभाग ने लगभग 100 घरों में एंटी लार्वा तथा पैराथम का छिड़काव कराया। मलेरिया विभाग की टीम ने मोहल्ले में जागरूकता के तहत मच्छर जनित बीमारियों के बारे में तथा उसके रोकथाम के बारे में जनाकारी दी।

जानकीपुरम गॉर्डन निवासी रितेश श्रीवास्तव (पत्रकार) ने क्षेत्र में डेंगू फैलने की सूचना उच्चधिकारियों को दी। जिसके बाद प्रशाशन तत्काल हरकत में आ गया और शनिवार को संचारी रोग विभाग की निदेशिका डॉ मिथिलेश चतुव्रेदी ने अपने मातहतों को तत्काल आदेशित किया। जिसके बाद मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ ने अपनी टीम को जानकीपुरम क्षेत्र में भेजा।

मौके पर मलेरिया निरीक्षक प्रशांत वर्मा की टीम में शामिल राजकरन सिंह सुपरवाइजर,बृज मोहन यादव ने जानकीपुरम गॉर्डन द्वितीय में लगभग 100 घरों में एंटी लार्वा तथा पैराथम का छिड़काव कराया मलेरिया विभाग की टीम ने मोहल्ले में जागरूकता के तहत मच्छर जनित बीमारियों के बारे में तथा उसके रोकथाम के बारे में बताया।

स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट रही मौजूद

मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी के निर्देश पर क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम मौके पर पहुँची जहाँ डॉक्टरों की टीम ने बुखार पीड़ितों का निःशुल्क जाँच कर दवाइया वितरित की साथ ही डॉक्टर्स की टीम ने मच्छर से होने वाली बीमारियों के बारे में तथा उसके रोकथाम के बारे में लोगो को जागरूक किया। DMO डॉ डी एन शुक्ला ने मौके पर पहुँच कर मोहल्ले में एंटी लार्वा तथा पैराथम का छिड़काव कराया और निवासियों को जागरूकता के तहत डेंगू के बचाव के बारे में बताया ।

error: Content is protected !!