Tuesday, December 10, 2019
Home > Education > राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज में लगी विज्ञान प्रदर्शनी 

राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज में लगी विज्ञान प्रदर्शनी 

लखनऊ Ap3news- राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज विकास नगर में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में कक्षा छह से 12 तक की छात्राओं ने एक से बढ़कर एक माॅडल बनाकर प्रदर्शित किया।
प्रधानाचार्या कुसुम वर्मा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में अतिथि विशेषज्ञ के रूप में गणित विशेषज्ञ कैलाश चन्द्र जोशी शामिल हुये। 
प्रवक्ता भौतिक विज्ञान रश्मि मिश्रा, प्रवक्ता गणित निशा मैडम , प्रवक्ता रसायन शास्त्र मधुलिका चतुर्वेदी और प्रवक्ता जीवविज्ञान गीतांजलि के नेतृत्व में छात्रा दिव्या, सौम्या व कीर्तिका ने “पाॅलीथिन से वाटर प्रूफ़ सड़क ” के मॉडल का प्रदर्शन किया। 
कक्षा छह की लक्ष्मी ने गोबर से विद्युत उत्पन्न करने वाली मशीन, इसी कक्षा की आकांक्षा रावत ने डिस्को लाइट, कक्षा सात की कहकशाँ ने रूम हीटर और ब्लोअर बनाकर अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया। इसके अलावा प्रदर्शनी में छात्राओ ने हाइड्रोलिक लिफ्ट, रोबोट , स्मार्ट फोन प्रोजेक्टर,  फायर एलार्म , सोलर बस जैसे अत्यंत उपयोगी माॅडल्स बनाकर प्रदर्शित किये। प्रदर्शनी में सीमा वर्मा,  प्रियंका सिंह,  नीलिमा मिश्रा,  वन्दना राय आदि शिक्षिकाओं ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया ।
error: Content is protected !!