Tuesday, December 10, 2019
Home > Education > डीपीएस जानकीपुरम के अतुल्य भारत में दिखी देश की लोक संस्कृतियों की झलक

डीपीएस जानकीपुरम के अतुल्य भारत में दिखी देश की लोक संस्कृतियों की झलक

लखनऊ Ap3news-दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम में रविवार को विद्यालय के विद्यार्थियों और शिक्षकों द्वारा एक बाल मेला ‘अतुल्य भारत’ आयोजित किया गया। इसमे भारत के विभिन्न राज्यों की परंपराओं, लोक संस्कृतियों , लोक कलाओं, खान-पान, वेशभूषा आदि की झलक देखने को मिली।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक एवं  विशिष्ट अतिथि के  रूप में डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह उपस्थित थे। सुपर हाउस ग्रुप के चेयरमैन मुख्तारूल अमीन भी अन्य सुपर हाउस ऐजूकेशन  फाउंडेशन के अधिकारियों के साथ उपस्थित थे।
 विद्यार्थियों द्वारा स्वनिर्मित विभिन्न उत्पादो जैसे- खाने-पीने की सामग्री, सजावटी समान के साथ-साथ कुछ मनोरंजक खेल जैसे व्हील आफ फाॅरचून, आन द स्पाॅट गेम एवं भूतिया द हांटेड मैंशन विशेष रूप से आकर्षक का केंद्र रहे।
इस कार्यक्रम में अभिभावकों की भागीदारी उत्साहवर्धक रही। मेले के समापन पर लकी ड्राॅ में आटोमैटिक वाशिंग मशीन विजेता को शायना अमीन (वाइस चेयर पर्सन, सुपर हाउस ऐजूकेशन फाउंडेशन) ने अपने कर कमलो द्वारा प्रदान की।
दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम् की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर के अनुसार इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को भारत के विभिन्न राज्यों की पृष्ठभूमि से परिचित कराना था। ऐसे आयोजन विद्यार्थियों के जीवन में उत्साह और उमंग भर देते है और शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों एवं अपनी संस्कृति की पहचान को बनाए रखने के लिए भी प्रेरित करते हैं।
error: Content is protected !!