Saturday, January 18, 2020
Home > Top Stories > उत्तर प्रदेश महोत्सव-2019 के पांचवे दिन सांस्कृतिक संध्या ‘राम जी को राम राम’ का आयोजन

उत्तर प्रदेश महोत्सव-2019 के पांचवे दिन सांस्कृतिक संध्या ‘राम जी को राम राम’ का आयोजन

लखनऊ Ap3news-सृजन फाउंडेशन एवं ड्रीम्ज ग्रुप द्वारा सेक्टर-जे, आशियाना में आयोजित किये जा रहे उत्तर प्रदेश महोत्सव-2019 के पांचवे दिन सृजन फाउंडेशन के झंकार ग्रुप के तत्वाधान में सांस्कृतिक संध्या ‘राम जी को राम राम’ का आयोजन किया गया।

‘राम जी को राम राम’ दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार अमर आनंद की परिकल्पना है। देश भर में ईवेंट जर्नलिज्म की खुद की बनाई अवधारणा को लेकर देशभक्ति और सामाजिक मुद्दों पर संगीतमय प्रोग्राम और टीवी शो करने वाले अमर आनंद के मुताबिक राम किसी धर्म विशेष के नहीं बल्कि पूरे देश के है। समाज के हैं और संस्कृति के हैं। राम के जीवन जन कल्याण करने वाला और बुराइयों पर विजय पाने वाला रहा है। राम हर देश वासी के मन मे हैं और राम की सुगंध देश की मिट्टी कण कण में है। भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसला एक इबारत की तरह है और इसलिये हम राम मंदिर के निर्माण से पहले उन्हें राम राम कह रहे हैं। राम की सादगी राम के जीवन और राम की गाथा को याद करते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का प्रण ले रहे हैं।

★राम के जीवन पर नृत्य नाटिका कलाकार अदिति जायसवाल,अभिषेक भारती, मौसमी भारती, समृद्धि सक्सेना, वेदांगी सक्सेना, कुश श्रीवास्तव, तुषार जायसवाल, प्रिया कनोजिया
★एकल नृत्य
●अदिति- सिया के राम
●समृद्धि सक्सेना- राम चन्द्र कृपाल भजुमन
●अभिषेक -जय जयकारा
★गीत
●विजय कुमार गुप्ता
सुख के सब साथी हे
हे मनवा रे जीवन
श्री राम जानकी बैठे हैं

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री सुरेश पासी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ड्रीम्ज ग्रुप के एम डी समीर सेख, पार्षद कमलेश सिंह उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन अमर आनंद एवं विजय कुमार गुप्ता ने किया।

सभी अतिथियों ने महोत्सव में घूम कर स्टाल देखे और सबका उत्साहवर्धन किया। स्टाल वालों ने अतिथियों को सम्मानित किया।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश राज्य मद्यनिषेध विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय से आये हुए जादूगर राकेश श्रीवास्तव ने अपने जादू से वहाँ उपस्थित जनसमूह को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया। राकेश श्रीवास्तव ने वहाँ सभी को जादू के माध्यम से मद्यनिषेध के बारे में जागरूक किया।

महोत्सव का आयोजन ड्रीमज़ ग्रुप, एस आर इंस्टिट्यूट, इप्सम डायग्नोस्टिक एवं वागा हॉस्पिटल के सहयोग से किया जा रहा है।

सृजन फाउंडेशन सचिव अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि कल दिनांक 15 दिसंबर को शाम 4 बजे से सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम ‘झंकार’ (ईशा-मीशा की प्रस्तुति, कानपुर IPTA एवं CTCS परिवार) का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!