Wednesday, August 5, 2020
Home > Top Photos > यूपी महोत्सव में हसीनाओं ने बिखेरा हुस्न का जलवा

यूपी महोत्सव में हसीनाओं ने बिखेरा हुस्न का जलवा

-फैशन शो के माध्यम से महिला सशक्तिकरण का सन्देश
लखनऊ Ap3news- ढलती शाम में गिरते पारे के साथ यूपी महोत्सव के पांडाल में बैठे दर्शकों को उस समय अचानक गर्मी महसूस हुई जब एक से बढ़कर एक रंग बिरंगे पोशाक में शहर की किशोरियों व महिलाओं ने रैंप पर चलना शुरू किया।
प्रोफेशनल मॉडल्स की तरह अदाओं व अपने हुस्न का जलवा बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फैशन शो से महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया गया। महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। 
प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में सेक्टर ओ पोस्टल  ग्राउण्ड अलीगंज में चल रहे 12वें यूपी महोत्सव की बारहवीं सांस्कृतिक संध्या में आकर्षक का केंद्र रहा फैशन शो। 
महिला सशक्तिकरण पर केन्द्रित फैशन इण्डिया के तहत कुसुम वर्मा के संयोजन में ओम कुमारी सिंह, एकता खत्री, मधु कीर्ति, मंजू श्रीवास्तव, रश्मि सिंह, शैलजा मिश्रा, श्रद्धा सक्सेना, नमिता श्रीवास्तव, ज्योति राना व कुसुम वर्मा ने रैम्प पर कैटवॉक कर दर्शकों को नारी के विविध स्वरूप से अवगत कराया।
समिति के अध्यक्ष विनोद सिंह व उपाध्यक्ष एनबी सिंह ने फैशन शो में शामिल सभी सदस्यों को सम्मानित किया। 
हीरेन्द्र और स्वाति सिंह के संयोजन में शौर्य सिंह ने सजदा मेरा सजदा मेरा सजदा सूफी गीत को सुनाकर श्रोताओं का दिल जीता।
इसी क्रम में अंजलि खन्ना ने अपनी पुरकशिश अवाज में मोरी गोरी बइया मरोरी रे, लहंगा है मेरा बूटेदार और मिथला मगन भई आज अवधी गीत को सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। इनके साथ कोरस पर अरविन्द, सीमा, विनिता, सृष्टि ने साथ दिया।
इस अवसर पर शिप्रा चन्द्रा व साथी कलाकारों ने अवधी गीतों की सरिता प्रवाहित की। मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त अनुभव पपेट ग्रुप लखनऊ के संयोजन में गीता साहू ने कठपुतलियों प्रस्तुति द्वारा स्वच्छता, नशा उन्मूलन, बेटी बचाओं बेटी पढाओं और पर्यावरण संरक्षण द्वारा बल दिया।
संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले सोपान में अरूण सोनी ने नमो देवी नमो देवी गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को भगवती देवी दुर्गा की भक्ति का रसापान कराया। मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त नेंहा, माही और मिस्ठी ने कालियो कूद पड़ो मेलो में गीत पर राजस्थानी कालबेलिया नृत्य की मोहक छटा बिखेरी।  इस अवसर पर नशरा, आयुष, प्रखर, राम सरन, मधकर, हर्ष, उत्कर्ष, बासु, माही, अवंतिका, काजल, नेहा, निष्ठा, आयुषी वर्मा और दीपक राज ने लंहगा गीत पर आकर्षक बॉलीवुड नृत्य की मनोरम छटा बिखेरी। दिल को जीत लेने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त सपना बनर्जी ने अपनी पुरकशिश आवाज में हाथें में मेंहदी, फगुना में रंग रच रच बरसे, दीप सिंह ने जुग जुग जियो, छुटका बलम रे, जया श्रीवास्तव ने कहे तो से सजना और कौने दिशा में गीत को सुनाकर श्रोताओं का मंत्र मुग्ध कर दिया।हिमांषु म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने कथक की सुरभि बिखेरी।
इसके पूर्व आज दोपहर में सीमा गुप्ता के संयोजन में सम्पन्न हुए राष्ट़्रीय दिव्यांगजन कवि सम्मेलन में विष्णु कान्त मिश्र, अशोक कुमार और नागेश कुमार पटेल ने अपने काव्य पाठ से श्रोताओं को दिव्यांगता को अभिशाप नहीं का संदेश दिया। इसके अलावा सीमा गुप्ता और सुशील श्रीवास्तव ने 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था विषय पर भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास पर चर्चा की। इसके अलावा अनुजा मिश्रा ने डिजीटल इंडिया, सीमा गुप्ता, चन्द्रि यादव ने स्वच्छ भारत मिशन, अंकित चक्रवर्ती ने नमामि गंगे योजना, कोमल रस्तोगी, स्नेहा राजवंषी, शालिनी मिश्रा और माला शिल्पकार ने बेटी बेटी पढाओं विषय पर अपने विचार व्यक्त किए।