Saturday, January 18, 2020
Home > Top Stories > पर्यावरण व स्वच्छता के संदेश के साथ यूपी महोत्सव का समापन

पर्यावरण व स्वच्छता के संदेश के साथ यूपी महोत्सव का समापन

लखनऊ Ap3news-प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में पोस्टल ग्राउण्ड अलीगंज में चल रहा 20 दिवसीय यूपी महोत्सव, पर्यावरण, स्वच्छता व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने के साथ रविवार को समापन हो गया। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों भी प्रस्तुति किये गए। नन्ही स्वरा को यूपी बाल रत्न से सम्मानित किया गया। 

पर्यावरण, स्वच्छता और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते यूपी महोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ लोक गायिका प्रिया पाल ने भगवान गणेश जी के चरणों में समर्पित गणेश स्तुति गौरी पुत्र गणेश गजानन झूले पलना से की। इस प्रस्तुति के उपरान्त प्रिया पाल ने अपनी खनकती हुई आवाज में देवी गीत जगदम्बा घर में दियना बार अइनी हो, राम स्तुति सखी आरती उतारा सिया राम जी की को सुनाकर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।

इसी क्रम में प्रिया ने लोकगीत तार बिजली से पतले हमारे पिया, फेक देहले थरिया बलम गइले झरिया पहुंचने की न, पटना से बैदा बुलाये दा नज.रा गइले गुइयां और सइयां बसेला तिलसुखियां कि हीरा मोरे हेरइले हे सखी को सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध किया। इससे पहले कार्यक्रम में जया श्रीवास्तव ने सत्यम् शिवम सुन्दरम् गीत को सुनाकर श्रोताओं को भक्ति के सागर में आकण्ठ डुबोया। कार्यक्रम में इषिता मिश्रा ने ओ साकी साकी गीत पर सम्मोहक नृत्य पेश किया। स्वरा ने जहाँ डाल डाल पर सोने की चिड़िया.. पर डांस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष एन बी सिंह, सीमा गुप्ता, डीबी सिंह चौहान, हेमबाबू निगम शिब्बू, मनीष श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!