Saturday, November 28, 2020
Home > Top Stories > कोरोना वायरस ने विश्व और देश की अर्थव्यवस्था एवं हमारे जीवन को प्रभावित किया : ज्योति सिक्का

कोरोना वायरस ने विश्व और देश की अर्थव्यवस्था एवं हमारे जीवन को प्रभावित किया : ज्योति सिक्का

लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय की तरफ से “इम्पैक्ट ऑफ कोविड-19 ऑन इंटरनेशनल लॉ” विषय पर तीन दिवसीय आनलाइन वेबिनार का आयोजन

लखनऊ Ap3news- लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय की तरफ से “इम्पैक्ट ऑफ कोविड-19 ऑन इंटरनेशनल लॉ” विषय पर तीन दिवसीय आनलाइन वेबिनार का आयोजन कराया गया।
वेबिनार में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश की माननीय अपर महाधिवक्ता श्रीमती ज्योति सिक्का ने कहा कि जहां एक तरफ कोरोना वायरस महामारी ने विश्व और देश की अर्थव्यवस्था एवं हमारे जीवन को बुरी तरह से प्रभावित करा है वही दूसरी तरफ पर्यावरण के लिए ये वरदान साबित हुआ है। इस विषय पर विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित किए जा रहे वेबिनार एवं व्याख्यान से प्रतिभागियों को निश्चित ही इसका लाभ मिलेगा।
डीन विधि संकाय लविवि प्रो. सी.पी. सिंह ने बताया कि इस तीन दिवसीय वेबिनार में कोविड-19 का अंतरराष्ट्रीय विधि के विभिन्न आयामों पर पड़ने वाले प्रभाव पर विषय विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिया जाएगा। प्रथम दिवस पर दिल्ली विश्वविद्यालय की डॉ. सीमा सिंह ने “कोविड-19 एण्ड रोल ऑफ चाइना अंडर इण्टरनेशनल लॉ” विषय पर और लखनऊ विश्वविद्यालय के डॉ. पंच ऋषि देव शर्मा ने “रोल अॉफ डब्ल्यू.एच.ओ. इन कॉमबेटिंग अगेंस्ट कोविड-19” एवं “पोजिशन ऑफ इंडिया आफ्टर दा पैन्डेमिक ऑफ कोविड-19” विषय पर व्याख्यान दिया।
इस वेबिनार में देश के विभिन्न हिस्सों से 300 से ज्यादा विद्यार्थी, अध्यापक, प्रोफेशनल, रिसर्च स्कॉलर आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। वेबिनार के ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी विधि संकाय लविवि के प्रो. मोहम्मद अहमद ने कहा कि इस वेबिनार को कराने का हमारा उद्देश्य ये है कि प्रतिभागी यह समझ सके की कोविड-19 से अंतरराष्ट्रीय विधि और संबंधों पर क्या असर पड़ेगा। इस वेबिनार को आयोजित कराने में विधि संकाय लविवि के छात्र सक्षम अग्रवाल, सचिन वर्मा, हरि गोविन्द दुबे, शिशिर यादव, शिखर ने मुख्य भूमिका निभाई।