Saturday, August 15, 2020
Home > Crime > अवैध निर्माण को एलडीए ने किया सील

अवैध निर्माण को एलडीए ने किया सील

लखनऊ संवाददाता – ताड़ीखाना में डॉ. मनोज द्वारा कराया जा रहे अवैध निर्माण पर पुरातत्व विभाग ने आपत्ति जताते हुए मड़ियांव थाने में आठ अगस्त को दर्ज कराया था मुकदमा, इसके बावजूद कराया जा रहा था निर्माण


लखनऊ। जिस भूखंड के निर्माण पर पुरातत्व विभाग ने आपत्ति जताते हुए आरोपित डॉक्टर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। निर्माण कार्य को बंद कराकर बिल्डिंग को पुलिस अभिरक्षा में दिया गया था। उसी बिल्डिंग का पुलिस से सांठगांठ कर निर्माण कार्य दोबारा शुरू करा दिया गया। इस पर एलडीए की ओर से आपत्ति जताते हुए शनिवार को निर्माणाधीन बिल्डिंग को सील कर पुलिस अभिरक्षा में दे दिया गया।
ताड़ीखाना स्थित हाई-वे अस्पताल के बगल में डॉ. मनोज सिंह द्वारा बनाई जा रही बिल्डिंग केंद्रीय संरक्षित स्मारक ‘मेमोरियल पिलर’ मोहिबुल्लापुर लखनऊ के प्रतिषिद्ध क्षेत्र में है। लिहाजा पुरातत्व ने आपत्ति जताते हुए आठ अगस्त को आरोपित के विरुद्ध मड़ियांव थाने में एफआईआर दर्ज करा कर निर्माणाधीन बिल्डिंग को पुलिस की अभिरक्षा में दे दिया गया था। आरोप है कि इधर लॉक डाउन का फायदा उठाकर आरोपित ने पुलिस से सांठगांठ कर दोबारा कार्य शुरू करा दिया। इतना ही नहीं रातोरात दो मंजिला छत भी डाल दी गई। इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत मिश्रा ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद एलडीए के प्रवर्तन जोन-4 के अधिशासी अभियंता ओपी मिश्रा ने टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा।