Thursday, October 29, 2020
Home > Top Stories > अवैध कब्जों को लेकर सरोजनीनगर एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन

अवैध कब्जों को लेकर सरोजनीनगर एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन

सरकारी भूमि के कब्जेदारों के खिलाफ दोहरा मापदंड अपनाने का लगाया आरोप

लखनऊ। ग्राम-कल्ली पश्चिम, तहसील- सरोजनी नगर में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जदारो पर कार्रवाई के नाम पर सरोजनीनगर एसडीएम द्वारा दोहरा मापदंड अपनाने के खिलाफ ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस ट्रस्ट ने रविवार को गायत्रीपुरम क्षेत्र में रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया। डीएम को ज्ञापन देने जा रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के दौरान गुड़म्बा पुलिस से जमकर बहस हुई। वही मौके पर पहुँचे एडीसीपी उत्तरी राजेश श्रीवास्तव के उचित कार्रवाई के आश्वसन पर ट्रस्ट ने डीएम को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन के दौरान ट्रस्ट के संस्थापक हेमन्त कुमार मिश्रा ने कहा कि ग्राम कल्ली पश्चिम, तहसील- सरोजनीनगर की सरकारी अभिलेखों में दर्ज जमीन पर कब्जा करने वालो के खिलाफ एसडीएम सरोजनीनगर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी दोहरा मापदंड अपना रहे हैं। यहां सरकारी भूमि के एक बड़े हिस्से पर महंत धर्मेंद दास उर्फ धर्मेंद्र राम ने कब्जा कर लिया है। इसके पर्याप्त साक्ष्य भी है। बावजूद इसके एसडीएम सरोजनीनगर, लेखपाल त्रिवेणी प्रसाद व कानूनगो जितेंद्र सिंह भूमाफिया के तहत कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
ज्ञापन देने के दौरान संस्था के कोषाध्यक्ष उपेंद्र सिंह यादव, मुनेंद्र सिंह, विकास कुमार मिश्रा, हरीश चंद्र गिरी, नितिन मिश्रा समेत बड़ी संख्या में ट्रस्ट के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
—-

आईजीआरएस पर हई जांच में कब्जा माना गया…

आईजीआरएस संख्या 40015718101219 शिकायतकर्ता नन्दलाल की शिकायत पर जांच अधिकारी व लेखपाल त्रिवेणी प्रसाद व आवेदक भूपचन्द्र की आईजीआरएस संख्या 40015719044810 में जांच अधिकारी व उपनिरीक्षक विमल बैगा थाना पीजीआई ने भी महंत पर नहर विभाग के नाम दर्ज भूमि पर बाउंड्री वॉल बनाकर कब्जा करने की जानकारी दी है।