Saturday, April 20, 2019
Home > Top Stories > यूपी महोत्सव जन जन का महोत्सव हैः बृजेष पाठक

यूपी महोत्सव जन जन का महोत्सव हैः बृजेष पाठक

फिल्मी गीतों से सराबोर हुई यूपी महोत्सव की बारहवीं सांस्कृतिक संध्या

लखनऊ संवाददाता – प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अंर्तगत पोस्टल ग्राउण्ड अलीगंज में चल रहे यूपी महोत्सव की बारहवीं सांस्कृतिक संध्या पुरस्कार वितरण संग फिल्मी गीतों से सराबोर हुई।


यूपी महोत्सव की बारहवीं सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट की सराहना करते हुए कहा कि ट्रस्ट ने पर्यावरण के क्षेत्र में जो उत्कृष्ट कार्य किया है वह सरहानीय और प्रशसनीय है। यूपी महोत्सव जन जन का महोत्सव है। समारोह में विनोद कुमार सिंह और एनबी सिंह ने कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक को तुलसी का पौधा और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में बृजेष पाठक ने बेबी षो, फैन्सी ड्रेस, फैशन शो, किड्स डांस, किड्स सिंगिंग, जूनियर डांस, जूनियर सिंगिंग और सीनियर सिंगिंग प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र भेंटकर पुरस्कृत किया। इसके अलावा बृजेश पाठक ने राॅयलजिस्ट संस्था के कैलेण्डर का लोकापर्ण किया।


संगीत से सजे कार्यक्रम का आरम्भ सपना शर्मा ने गणेश वन्दना ‘गाइए गणपति जगबंदन शंकर सुमन भवानी नन्दन’ भजन से कर श्रोताओं को भक्ति के सागर में डूबो दिया। वही हीरेन्द्र सिंह के संयोजन में अभय ने कभी कभी, हरीश ने ना मुंह छुपा के जियो, अविजीत ने लागा चुनरी में दाग, आध्या ने ओम नमः शिवाय, अंजू भारती ने खाई है रे हमने कसम, यामिनी पाण्डेय ने मोह मोह के धागे और शबीना ने अल्लाह तेरो नाम गीत को सुनाकर श्रोताओं का दिल जीता। इसी क्रम में विद्या सिंह रावत, अंकित यादव, आयुष शर्मा, राज वर्मा, बानी थापा और अस्मिता ने वन्देमातरम् देश भक्ति गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर लोगों में देशप्रेम की भावना जागृत की। कार्यक्रम का संचालन अरविन्द सक्सेना ने किया।