Friday, March 22, 2019
Home > Top Photos > अंजली प्रोडक्शन द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म “मौका जिंदगी का”

अंजली प्रोडक्शन द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म “मौका जिंदगी का”

सड़क पर घायल की वीडियो न बनाएं, उसे अस्पताल पहुचाएं

रिलीज़ हुई शार्ट फ़िल्म मौका ज़िन्दगी का

लखनऊ – आधुनिक दौर में समाज में कुछ ऐसी लापरवाही व्याप्त है जिनका नुकसान समाज को ही होता है। यदि कोई घर से बाहर निकलें रास्ते मे कोई दुर्घटना में घायल हो गया हो और लोग उसको अस्पताल पहुचाने के बजाय उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करें और बाद में पता चले कि वो घायल इंसान आपका अपना ही सगा सम्बन्धी था तो आप पर क्या बीतेगी। इसी जागरूकता को लेकर गुरुवार को अंजलि प्रोडकशन के बैनर तले बनी शार्ट फ़िल्म मौका ज़िन्दगी का रिलीज़ की गई। इस शार्ट फ़िल्म का रीलीज़ यूपी सरकार में आईएएस सचिव सामान्य प्रशासन डॉ हरिओम ने किया।डॉ हरिओम स्वयं एक अधिकारी होने के साथ साथ लेखक गायक भी है। डॉ हरिओम ने शार्ट फ़िल्म को देखकर कहा की इस तरह की फिल्में समाज को बदल सकती है क्योंकि वीडियो से इंसान जल्दी सीखता है इसलिए ऐसी फिल्में ज़रूर बननी चाहिए क्योंकि घायल कोई भी हुआ लेकिन पहली ज़िम्मेदारी घायल को अस्पताल पहुचाने की होती है। मौके पर ट्रामा सर्जरी के हेड डॉ संदीप तिवारी भी मौजूद थे अपने वक्तव्य में उन्होंने बताया की जागरूकता से दुर्घटना में कमी हो सकती है। इस शार्ट फ़िल्म में लखनऊ से उभरती हुई बाल कलाकार वागीशा पंत का मुख्य रोल में है,8 वर्ष की उम्र में वागीशा ने कई बड़े मंच पर अपनी प्रस्तुतियां दी है और जीत भी हासिल की है,इसी क्रम में वागीशा बॉलीवुड की फिल्मों में भी जल्द नज़र आने वाली है।सम्राट मौर्य राजधानी के उभरते हुए कलाकार है जो शार्ट फिल्मो के साथ बॉलीवुड की फ़िल्म सहित एड फिल्मो के बेहतर प्रदर्शन कर रहे है।रचना कपूर एवं उन्ही की बाल कलाकार बेटी ने भी इसमें अपनी प्रस्तुति दी है।निर्माता अंजलि पांडेय ने शार्ट फिल्मो के माध्यम से जनता में जागृरुकता लाने के लिए नई पहल की है,इन्ही के साथ बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने सामाजिक सरोकारों को फ़िल्म में बदलने के लिए प्रयास किया है।

शॉर्ट फ़िल्म देखने के लिये क्लिक करे

 शार्ट फ़िल्म रिलीज़ कार्यक्रम में नृत्य गायन एवं आर्ट्स की प्रतियोगिता भी हुई जिसमें आर्ट्स में जन्नत अशरफ प्रथम,भाविनी द्वितीय एवं अनिका तीसरी पोजीशन पर आई। इसके साथ नृत्य की जूनियर कैटेगरी में वारण्या मेहरोत्रा प्रथम,कनिष्का श्रीवास्तव दूसरी एवं तीसरे स्थान पर सान्वी श्रीवास्तव रही। सीनियर कैटेगरी में अंशिका त्यागी प्रथम दूसरे पोजीशन में येशु वर्मा एवं तीसरी पोजीशन पर भाविनी रही।लखनऊ की संस्था सिटीसीएस ने इस फ़िल्म निर्माण में अपना सहयोग दिया है।

कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी से आरजे शालिनी सिंह के द्वारा किया गया। इस रिलीज़ मौके पर मल्लिका ए अवध की डायरेक्टर श्वेता तिवारी,एकता खत्री,कीर्ति पंत,वर्ल्ड विजन से स्टीव डेनियल राव,एवं चाइल्ड लाइन से अजीत कुशवाहा आदि मौजूद रहे। मौका ज़िन्दगा का शार्ट फ़िल्म को यू ट्यूब पर टाइटल सर्च मौका ज़िन्दगी का लिख कर वीडियो को देखा जा सकता है।