Sunday, May 26, 2019
Home > Top Photos > सम्मेलन में महिला सुरक्षा, किशोरी स्वास्थ्य के मुद्दो पर चर्चा

सम्मेलन में महिला सुरक्षा, किशोरी स्वास्थ्य के मुद्दो पर चर्चा

सफाई कर्मियों समेत 118 लोगों का हुआ सम्मान

लखनऊ संवाददाता- बाल महिला सेवा संगठन के तत्ववधान में शनिवार को फैजुल्लागंज में आयोजित एक
दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में सार्वजनिक स्वच्छता, महिला सुरक्षा, किशोरी स्वास्थ्य व वरिष्ठ नागरिको के मुद्दो पर चर्चा की गई। इस मौके पर फैजुल्लागंज क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले नगर निगम के 41 सफाई कर्मचारियो समेत 118 लोगों को सम्मानित किया गया।


संगठन अध्यक्ष ममता त्रिपाठी ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हाेती है। अाज के दौर में वह हर क्षेत्र में कंधे से कंधा मिला कर देश के विकास में अपना योगदान दे रही हैं। फिर भी वे आज अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं है। जिसके कारण किशोरियों के मन में गलत भ्रांतियां घर कर जाती है और डिप्रेशन की शिकार तक हो जाती हैं। वही अन्य वक्ताओं ने कहा कि सभी के सहयोग से ही शहर को स्वच्छ बनाया जा सकता है।सम्मेलन मे प्रमुख रूप से मीडिया प्रभारी मुरली प्रसाद वर्मा, एसपी सिंह, प्रमोद शुक्ला, मूल चन्द गौतम, मीना पाण्डेय, आशा मौर्या आदि मौजूद रहे।

इनका भी हुआ सम्मान

फैजुल्लागंज निवासी राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता अंशिका पाण्डेय, शगुन त्रिपाठी, छात्र पीयूष रावत, प्रखर शुक्ला, आकाश मौर्य, एडवोकेट गोवर्धन लाल गुप्ता, विद्यालय प्रबंधक एसोसिएशन के अध्यक्ष राम जन्म सिंह को सम्मानित किया गया। इसके अलावा बाल महिला सेवा संगठन की कार्यकारिणी समिति के सदस्यो को भी सम्मानित किया गया।