You are here
Home > Lucknow News > पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा ,गला दबाकर की गई थी सफाईकर्मी की हत्या,

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा ,गला दबाकर की गई थी सफाईकर्मी की हत्या,

लखनऊ। राजधानी की अलीगंज पुलिस सात दिन तक एक मौत की पीएम रिपोर्ट दबाये रखती है और घटना को स्वाभाविक मौत से जोड़े रखती है लेकिन सात दिनों बाद पीएम रिपोर्ट अलीगंज पुलिस की कारगुजरियो का पर्दाफाश कर देती है। दरसल जिस मौत को पुलिस स्वाभाविक बताती रहती है वह महज स्वाभाविक मौत नही बल्कि एक हत्या की वारदात होती है जिसे साजिशन अंजाम दिया जाता है।

अलीगंज के लोक सेवा आयोग के मकान संख्या छः में रहने वाला प्रदीप वाल्मीकि(26) गल्ला मंडी के शुलभ शौचालय में सफाई का काम करता था। बीते 1 अक्टूबर को प्रदीप का शव शुलभ शौचालय के पास ही संदिग्ध अवस्था में मिला था तो मंडी परिषद् कर्मचारियों ने पुलिस को जानकारी दी थी। जांच में पुलिस के सामने आया था कि प्रदीप शराब का लती था जिसका फायदा उठाते हुए अलीगंज पुलिस ने मृतक के भाई लल्ला से मनमुताबिक तहरीर लेकर मौत का कारण शराब की अधिकता बता दी थी और मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। सात दिन बाद अचानक प्रदीप की पीएम रिपोर्ट ने खुलासा कर दिया है कि प्रदीप की मौत शराब की वजह से नहीं बल्कि असका गला दबाकर मौत के घाट उतारा गया था। पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस के हाथ पाँव फूल गए है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

किसी अज्ञात मौत की पीएम रिपोर्ट अधिकतम 72 घंटो के भीतर आ जाती है। लेकिन प्रदीप की हत्या की पीएम रिपोर्ट हफ्ते भर बाद सामने आती है। इंस्पेक्टर अलीगंज मधुकांत मिश्रा से पूछने पर उन्होंने बताया कि इस मानले की जानकारी उनको भी गुरुवार को ही हुई। ऐसे में बीट इंचार्ज की भूमिका इस मामले में संदिग्ध नजर आई है। वही पीएम रिपोर्ट के सामने आने पर यह सवाल भी खड़ा हो गया है कि आखिर किसके दबाव में और कहाँ पीएम रिपोर्ट को दबाकर हफ्ते भर तक रखा गया।

अवैध संबंध में उतारा गया था मौत के घाट

मृतक प्रदीप की पत्नी आरती कुछ महीने पूर्व उसको उसकी लतों की वजह से छोड़कर चली गई थी। पत्नी के जाने के बाद प्रदीप के एक दूसरी महिला से अवैध संबंध बन गए थे। पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि प्रदीप को अवैध संबंधों के चलते ही मौत के घाट उतारा गया है। मंडी परिषद् के कुछ कर्मचारियों ने भी प्रदीप के एक महिला से अवैध संबंध होने पर मोहर लगा दी है। प्रभारी अलीगंज मधुकांत मिश्रा ने बताया कि एक महिला की हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

Top
%d bloggers like this: